Home Up News CM Yogi Adityanath Attacks On Congress Over Mani Shankar Aiyar Statement

शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया, राहुल, ममता, मायावती, अख‍िलेश मौजूद

शपथ ग्रहण समारोह: अख‍िलेश यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

कर्नाटक: शपथ लेने के बाद शाम 5:30 बजे KPCC जाएंगे जी परमेश्वर

शपथ ग्रहण समारोह: तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी के पैर छुए

शपथ ग्रहण समारोह: ममता बनर्जी ने सीएम कुमारस्वामी को गुलदस्ता भेंट क‍िया

अय्यर का बयान शर्मनाक, गुजरात में कांग्रेस होगी साफ: योगी

UP | Last Updated : Dec 08, 2017 12:13 PM IST

CM Yogi Adityanath Attacks on Congress over Mani Shankar Aiyar Statement


दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा पीएम मोदी को नीच कहने वाले बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस पर चौतरफा घेर लिया है। पीएम मोदी ने जहां इसे गुजरात की अस्मिता से जोड़ दिया है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने टिप्पणी को शर्मनाक बताते हुए इसकी निंदा की है।

सीएम ने कहा- "प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग करना भारत और उसके लोगों का अपमान है। गुजरात के लोग उन्हें सबक सिखाएंगे।"

 

 

गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में कई जनसभाओं को संबोधित किया। योगी ने अपने ट्विटर पर लिखा- "वडोदरा की जनता ने विकासवाद के समर्थन में जो हुंकार भरी है वहीं, पूरी गुजरात की जनता का कांग्रेस को जवाब है।" उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा- "भाजपा कार्यकर्ताओं के जोश और उत्साह से मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि गुजरात में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होना निश्चित है।"

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुरेंद्र नगर, भावनगर और वडोदरा जिले में कई चुनावी रैलियों की संबोधित किया।

 

 

क्या था मणिशंकर अय्यर का बयान

मणिशंकर अय्यर ने गुरुवार को पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, मुझको ये आदमी बहुत नीच किस्म का लगता है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस तरह की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है?

 

उनके इस बयान पर विवाद बढ़ा तो राहुल गांधी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट हुआ। इसमें कहा गया कि हम उम्मीद करते हैं कि अय्यर इस भाषा के लिए माफी मांगेंगे। इसके बाद अय्यर एक बार फिर मीडिया के सामने आए। कहा, ‘‘मैं हिंदी भाषी नहीं हूं। अगर नीच शब्द का कोई दूसरा अर्थ निकलता है तो मैं माफी चाहता हूं।’’

हालांकि विवाद बढ़ता देख कांग्रेस ने अय्यर को प्राथमिक सदस्‍यता से निष्‍कासित कर दिया है। उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...