Home Up News Cheating In UP Board Exam 2018

सेंचुरियन वनडे: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

सेंचुरियन वनडे: टीम इंडिया में एक बदलाव, शार्दुल ठाकुर को मिला मौका

PNB घोटाले के दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा, चाहे वो राहुल गांधी ही क्यों ना हों: नरसिम्हा राव

दिल्ली: प्रकाश जावड़ेकर कुछ ही देर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

त्रिपुरा में चुनाव प्रचार खत्म, 18 फरवरी को होगी वोटिंग

टीचर आराम में व्‍यस्‍त, परीक्षार्थी नकल में मस्‍त

UP | 09-Feb-2018 15:40:21 | Posted by - Admin
   
Cheating in UP Board Exam 2018

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

प्रदेश सरकार की लाख सख्ती के बावजूद यूपी बोर्ड की परीक्षा में नकल जारी है। परीक्षा में छात्र व छात्राओं के साथ शिक्षक भी नकल कराने में लिप्त हैं।

यूपी बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश सरकार की सख्ती के बाद अब तक छह लाख से ज्‍यादा छात्र-छात्राओं ने परीक्षा से किनारा कर लिया है। नकल माफिया भी एसटीएफ के भय से अब किनारे होने लगे हैं। इसके बाद भी छात्र व छात्राएं नकल कराने का प्रयास में पकड़े जा रहे हैं।

 

 

 

टीचर आराम कर रहे बच्‍चे नकल

मलिहाबाद के खड़ौंहां जनता इंटर कॉलेज में कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला जहां एक तरफ अध्‍यापक आराम करता दिख रहा है तो वहीं दूसरी तरफ छात्रा नकल करते। छात्र-छात्रा बिना किसी भय के एक-दूसरे से पूछ कर और दूसरे की कॉपी में देखकर नकल कर रहे हैं। यहां की सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी ठीक नहीं है। जहां छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे हैं, उसके ऊपर टूटी टीन के छत है।

 

 

अंग्रेजी के पेपर की कॉपी लिखते शिक्षक गिरफ्तार

औरैया के एरवाकटरा थाना क्षेत्र के गांव जसवन्तपुर के गौरव गांधी इंटर कालेज में प्राइवेट शिक्षक हैं। उनकी परीक्षा में ड्यूटी लगी थी। उन्हें हटा दिया गया था। आज सुबह हाईस्कूल का अंग्रेजी का पेपर था। कस्बा से कुछ दूरी पर एक कमरे में परीक्षा की कापी लिख रहे थे। तभी गांव के कुछ लोग वहां पहुंच गये। उन्होंने कॉपी लिखते देख एसडीएम बिधूना को जानकारी दे दी। शिक्षक के पास से कॉपी पकड़ी गई है। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कक्ष निरीक्षक कार्यमुक्त

गाजीपुर के सादात क्षेत्र के बाबा महंत इंटर कालेज पर हाईस्कूल की परीक्षा में सेक्टर मजिस्ट्रेट पवनकुमार सिंह ने बगैर परिचय पत्र के दो परीक्षार्थियों को कक्ष में परीक्षा दिलाने के आरोप में कक्ष निरीक्षक को कार्य मुक्त किया। इसके बाद केंद्राध्यक्ष को कड़ी फटकार लगाई।

कन्नौज में परीक्षा केंद्रों पर डीएम-एसपी का छापा

कन्नौज में बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आज सुबह औचक निरीक्षण कर डीएम रवीन्द्र कुमार और एसपी हरीश चन्दर ने बोर्ड परीक्षाओं की हकीकत परखी। मां शीतला देवी इंटर कॉलेज, ओम विश्ववेशरी दयाल इंटर कॉलेज, सुशील देवी बालिका देवी आदि केंद्रों में चल रही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षा कक्ष देखा।

हाजी मजहरुद्दिन इंटर कॉलेज डुंडवा बुजुर्ग में नकल की आशंका पर कक्ष निरीक्षक को बदलने की हिदायत दी। इसी तरह कई कॉलेजों में खामियों पर निर्देश दिए गए।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news