Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

फर्जी रेलवे भर्ती बोर्ड गिरोह के संचालन का भंडाफोड़ करते हुए सीबीआइ ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने युवाओं को झांसा देने के लिए चयन के नाम पर लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर ट्रेनिंग भी दिलवाई थी। सीबीआइ के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों के दिल्ली, लखनऊ, आगरा, चौमू (राजस्थान) व सोनीपत (हरियाणा) के आठ ठिकानों पर छापेमारी की गई। यहां से कई दस्तावेज, मोबाइल फोन, बैंक कार्ड, मुहर और नकदी बरामद की गई है।

आगरा से संतोष सिंह उर्फ सत्यवीर सिंह, लखनऊ से श्रीकांत गुप्ता उर्फ राहुल, नितिन सिंह उर्फ राजन, राजस्थान से भीमा राव उर्फ किशोर और धर्मेंद्र कुमार सैनी, सोनीपत से सोनू वर्मा और दिल्ली से मनीष परमार को गिरफ्तार किया गया है।

टेस्‍ट भी लिया, परिणाम भी घोषित किया

जांच एजेंसी मुताबिक, आरोपियों ने रेलवे भर्ती कंट्रोल बोर्ड नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर रेलवे में ग्रुप सी और डी में नौकरी के लिए आवेदन मंगाए। आरोपियों ने बाकायदा आवेदन करने वालों का टेस्ट भी लिया और वेबसाइट पर परिणाम भी घोषित किया। चयनित युवाओं से तीन से पांच लाख रुपये वसूले गए।

इतना ही नहीं जालसाजों ने देहरादून के एक निजी संस्थान से प्रशिक्षण दिलवाया और पहले बैच में 11 युवाओं को एक हफ्ते तक लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर बाकायदा एक रेलवे कांट्रेक्टर यहां प्रैक्टिकल ट्रेनिंग भी दिलाई। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से सभी को 26 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement