Disha Patani Speaks on Salman Khan for Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

मुजफ्फरनगर।

 

यूपी बोर्ड परीक्षा में प्रशासन की सख्‍ती के बावजूद एक और बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। मुजफ्फरनगर जिले के एक परीक्षा केंद्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब 12वीं बोर्ड की परीक्षा में बायोलॉजी और कॉमर्स के पेपर के दिन दूसरे पेपर बांट दिए गए है।

दरअसल, परीक्षा में प्रथम भाग के पेपर बांटे जाने थे, लेकिन द्वितीय भाग के पेपर बांट दिए गए हैं। आज जिस भाग के पेपर बांटे गए हैं, उसकी परीक्षा सात मार्च को होनी थी।

सामाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक पुलिस ने बताया कि इस संबंध में एक परीक्षा केंद्र के नियंत्रक समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। स्कूलों के जिला निरीक्षक ने बताया कि बायोलॉजी और कॉमर्स के द्वितीय प्रश्नपत्र की परीक्षा सात मार्च को होनी थी, लेकिन छह मार्च को होने वाली इन विषयों के प्रथम प्रश्नपत्र की परीक्षा में छात्रों को द्वितीय प्रश्नपत्र बांट दिए गए।

मामले की जानकारी मिलने के बाद इसकी सूचना उत्तर प्रदेश बोर्ड के अधिकारियों को दे दी गई है। पुलिस ने बताया कि छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उन्हें तत्काल प्रभाव के साथ परीक्षा केंद्र से हटा दिया गया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं जारी है और इस बार सरकार और बोर्ड बिना नकल परीक्षा करवाने का प्रयास कर रही है। इस साल भले ही नकल के ज्यादा मामले सामने नहीं आए, लेकिन बोर्ड अधिकारियों की ये लापरवाही सामने आ रही हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement