Sapna Chaudhary Joins Congress

दि रा‍इजिंग न्‍यूज

वाराणसी।

 

बीएचयू (काशी हिंदू विश्वविद्यालय) ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के लिए होने वाले एंट्रेंस टेस्ट के आवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवारों को एंट्रेंस टेस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए ज्यादा वक्त मिल गया है। बीएचयू की ओर से तारीखों में बदलाव करने के बाद इच्छुक उम्मीदवार 16 मार्च तक इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे।

आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाकर अप्लाई करना होगा। पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेस टेस्ट (पीईटी) का आयोजन 115 शहरों और अंडर ग्रेजुएट परीक्षा का आयोजन 45 शहरों में किया जाएगा। इससे पहले उम्मीदवार 9 मार्च कर ही एंट्रेस टेस्ट के लिए अप्लाई कर सकते थे और अब इस तारीख में बदलाव कर दिया है। बता दें कि हर विषय के आधार पर एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन किया जाएगा।

विश्वविद्यालय की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, यूईटी परीक्षाओं का आयोजन 12 मई से 16 मई के बीच होगी। वहीं, पीईटी एग्जाम 12 मई से शुरू होंगे और 21 मई 2019 तक चलेंगे। हालांकि, इन एंट्रेस एग्जाम के दौरान ही लोकसभा चुनाव भी होने हैं, इसलिए इन तारीखों में बदलाव भी किया जा सकता है।

परीक्षा पैटर्न

दोनों परीक्षाएं दो शिफ्ट में आयोजित होंगे और पहली शिफ्ट की परीक्षा 9 बजे से और शाम की शिफ्ट की परीक्षा 3 बजे से शुरू होगी। परीक्षार्थियों को 2 घंटे 30 मिनट में सभी सवालों के जवाब देने होंगे। बताया जा रहा है कि परीक्षा के लिए लाखों उम्मीदवार अप्लाई कर चुके हैं और आखिरी तारीख आगे बढ़ाने के बाद और भी आवेदन आने की संभावना है।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement