Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

सहारनपुर।

 

आचार संहिता लगने के बाद बिना अनुमति के बाइक रैली निकालने के मामले में भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर समेत कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक और रिपोर्ट दर्ज की गई है। दूसरी रिपोर्ट जनकपुरी थाने में दर्ज हुई है, जिसमें बिना अनुमति के रैली निकालने, सरकारी भवन के परिसर में प्रवेश करने और आदेशों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

भीम आर्मी द्वारा गत 11 मार्च को बहुजन हुंकार रैली निकाली गई थी। रैली की शुरुआत सहारनपुर में देहरादून रोड स्थित संत रविदास छात्रावास से की जानी थी, लेकिन पुलिस प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली और बाइक रैली देवबंद में पहुंचने पर पुलिस ने रोक दिया था। इसके बाद 28 लोगों के खिलाफ नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसकी जांच में पता चला कि रैली की शुरुआत संत रविदास छात्रावास से की गई तो इसके बाद एसएसपी ने जनकपुरी थाना पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

जनकपुरी थाना प्रभारी मुकेश कुमार गौतम ने बताया कि छुटमलपुर निवासी भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर और देहात कोतवाली के रामनगर निवासी जिलाध्यक्ष कमल वालिया ने 30 अज्ञात पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ रविदास छात्रावास पहुंचकर अनुमति न होने के बावजूद पहले माल्यार्पण किया और इसके बाद बाइक एवं चार पहिया वाहनों से बहुजन हुंकार रैली निकाली। उन्होंने बताया कि रविदास छात्रावास सरकारी भवन है। इसके लिए समाज कल्याण अधिकारी से भी अनुमति लेनी होती है। पुलिस ने वीडियोग्राफी और फोटो के आधार पर चिह्नित करने में लगी है।

उन्होंने बताया कि भीम आर्मी के पदाधिकारियों के खिलाफ बलवा का माहौल बनाने, आदेशों का उल्लंघन करने, बिना अनुमति के रैली निकालने एवं बिना अनुमति के छात्रावास में प्रवेश करने के आरोपों में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि भीम आर्मी कार्यकर्ताओं को 10 मार्च को ही नोटिस भेजकर बता दिया था कि बगैर अनुमति रैली नहीं निकालने दी जाएगी।

भीम आर्मी पदाधिकारियों को भेजे नोटिस

आदर्श आचार संहिता लागू होने के चलते बिना अनुमति बहुजन अधिकार सुरक्षा यात्रा निकालने और पुलिस द्वारा रोके जाने पर हंगामा करने के मामले में पुलिस ने भीम आर्मी के 28 नामजद लोगों को धारा 41 के नोटिस जारी किए हैं।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement