Home Up News Akhilesh Meet Priyanka Merger Announcement Will Be On Next Week

विजयवाड़ा: निदेशक एसएस राजामौली की सीएम चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात

कलकत्ता हाईकोर्ट दुर्गा पूजा विसर्जन विवाद पर गुरुवार को फैसला सुनाएगा

दिल्ली: प्रसाद ग्रुप के मालिक के घर CBI की छापेमारी

योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य गुरुवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देंगे

कावेरी जल विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

प्रियंका से मिले अखिलेश, अगले सप्‍ताह गठबंधन की घोषणा

UP | 11-Jan-2017 06:55:36 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

akhilesh meet priyanka merger announcement will be on next week

दि राइजिंग न्‍यूज ब्‍यूरो

11 जनवरी, लखनऊ

यूपी के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी के बीच मुलाकात हो गई है। बातचीत यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आपसी गठबंधन को लेकर हुई है। इस दौरान यूपी की विधानसभा सीटों से जुड़े कुछ बिन्‍दुओं को लेकर प्रियंका ने कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर से भी राय-मश्विरा किया। 

सूत्रों की माने तो यूपी की विधानसभा सीटों पर भी एकराय बन गई है। अखिलेश यादव ने इसके बाद कुछ छोटे राजनीतिक दलों से भी गठबंधन में शामिल होने पर चर्चा की है। अब पूरी संभावना यह है कि अगले सप्‍ताह कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन का एलान हो सकता है।    

सूत्रों के अनुसार वास्‍तविक तस्‍वीर यह है कि उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का पलड़ा भारी होते देख कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में मुस्लिम-यादव समीकरण बरकरार रखने के लिये सपा से गठबंधन करने का पूरा मन बना रखा है।

मुख्यमंत्री अखिलेश कांग्रेस के साथ गठबंधन की पुरजोर हिमायत कर रहे हैं। उनका कहना है कि सपा अपने दम पर बहुमत की सरकार बनाने में सक्षम है, लेकिन कांग्रेस का साथ मिलने पर दोनों दल 403 में से 300 से ज्यादा सीटें हासिल कर सकेंगे। हालांकि पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ऐसे किसी भी गठबंधन की सम्भावना को सिरे से नकार चुके हैं।

बहरहाल, कांग्रेस ने साम्प्रदायिक शक्तियों को सत्ता में आने से रोकने के लिये चुनाव से पहले सपा से गठबंधन करने के दरवाजे खुले रखे हैं। कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित भी तालमेल की हिमायत कर रही हैं।

गठबंधन को लेकर कांग्रेस की उत्सुकता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होते ही कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि उनकी पार्टी ने प्रदेश से फासीवादी ताकतों को रोकने के लिये सपा से गठबंधन के रास्ते खुले रखे हैं।

इस बीच अगर मुलायम के आज के बयान पर गौर करें तो प्रो. राम गोपाल यादव केन्‍द्रीय चुनाव आयोग को नये दल के रूप में अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी का नाम मोटरसायकिल चुनाव चिन्‍ह के साथ देने की अर्जी लगा चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस का गठबंधन अखिलेश यादव के नेतृत्‍व वाले इसी दल के साथ हो सकता है।  



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
गणपति बप्पा मोरया मंगल मूर्ति मोरया । फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की