Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्‍यूज

नोएडा।

 

आपने अभी तक लूटपाट की कई घटनाओं के बारे में सुना होगा, जिनमें बंदूक की नोक पर, जबरदस्‍ती रोककर, घर में घुसकर आदि शामिल हैं, लेकिन ग्रेटर नोएडा पुलिस ने जीआरपी के साथ मिलकर एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो बेहद अजीब और अनोखे तरीके से ट्रेन में लूटपाट किया करता था।

देसी जुगाड़ से ये लोग ट्रेन के सिग्नल को रेड कर दिया करते थे और ट्रेन के रुकते ही उसमें लूटपाट किया करते थे। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो लोग अभी फरार हैं।

 

 

 

पुलिस ने बताया कि पिछले काफी दिनों से रेल में होने वाली लूट की घटनाएं सामने आ रही थीं, पुलिस और जीआरपी इस गिरोह की तलाश में थी। सीसीटीवी और अन्य किस्म की जांच के बाद ये साफ हो गया था कि ये लोग कहां और कैसे ट्रेन को लूटते हैं।

 

 

ऐसे रोकते थे ट्रेन

पुलिस ने बताया कि पटरियों के बीच जोड़ होता है, ये लोग इस जोड़ में दो रुपये का सिक्का डाल देते थे। ऐसा होने से पटरियों को अर्थ (बिजली का) नहीं मिलता और सिग्नल हरे के बजाय लाल हो जाता था। ऐसा होने पर ट्रेन के ड्राइवर को खतरे का आभास होता था और वह ट्रेन को रोक देता था। इसके बाद हथियारों से लैस बदमाश ट्रेन में सवार हो जाते थे।

 

जिस सिक्के से ट्रेन रुक जाती थी उस सिक्के को ये लोग अपना लकी सिक्का मानते थे। पुलिस ने ऐसे कई सिक्के इन लोगों के पास से बरामद किए हैं। इससे साफ है कि यो लोग इस धंधे में काफी वक्त से थे। लकी सिक्के को ये लोग बार-बार इस्तेमाल किया करते थे।

 

 

हादसा होने की भी संभावना

जिस तरह से ये लोग पटरियों के साथ छेड़छाड़ किया करते थे उससे साफ है कि बड़ा रेल हादसा भी हो सकता था। ट्रेन पटरी से उतर सकती थी और हजारों लोगों की जान खतरे में पड़ सकती थी। ये लोग आगे के लिए योजना बना रहे थे कि तभी पुलिस ने इन लोगों को कंटेनर डिपो के पास से गिरफ्तार कर लिया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll