Home Up News Uttar Pradesh Assembly Elections 2017

IRCTC टेंडर मामले की जांच कर रही सीबीआई ने लालू यादव को भेजा समन

आज भारत और पाकिस्तान के बीच DGMO स्तर की बातचीत हुई

हरिद्वार में भारी बरसात की चेतावनी के बाद शनिवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा

PM मोदी ने जल शव वाहिनी और जल एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उद्घाटन भी हम ही करते हैं: PM मोदी

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

यूपी में किसी की दखलअंदाजी नहीं सहूंगा

UP | 9-Jan-2017 05:47:19 PM
     
  
  rising news official whatsapp number

  • चुनाव में पार्टी कम से कम 275 सीटें जीतेगी
  • बंद कमरे में मोदी ने कहा मैं कर रहा हूं प्रचार का नेतृत्‍व


Uttar Pradesh assembly elections 2017


दि राइजिंग न्‍यूज

अरुण त्रिपाठी

09 जनवरी, नई दिल्‍ली।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पार्टी के नेताओं से दो टूक कह दिया है कि उत्‍तर प्रदेश के चुनावों में किसी की दखलंदाजी उनको मंजूर नहीं है। पीएम मोदी ने साफ कहा कि प्रदेश में चुनाव प्रचारका नेतृत्‍व मैं कर रहा हूं। पार्टी यूपी में कम से कम 275 सीटें जीतने जा रही है। प्रधानमंत्री ने साफ शब्‍दों में कहा कि उनको पता है। मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से सख्त लहजे में कहा कि चुनाव में रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए दबाव न बनाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छह-सात जनवरी को नई दिल्‍ली में हुई भाजपा की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उत्‍तर प्रदेश चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा किया है। खबर के अनुसार, बंद दरवाजों के पीछे हुई बैठक में मोदी ने भाजपा सहयोगियों से कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी कम से कम 275 सीटें जीतेंगी। यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं।

पूर्व भाजपा अध्‍यक्षों, मुख्‍यमंत्रियों और करीब 350 पार्टी सदस्‍यों के साथ बैठक में पीएम ने कहा कि यूपी के लोगों ने खुले दिल से उनके नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया है, जो कि चुनाव में वोटों के रूप में फलीभूत होगा। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने यह साफ कर दिया कि खुद वह यूपी में बीजेपी के जारी प्रचार की निगरानी कर रहे हैं और इस संबंध में किसी की दखलअंदाजी बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। मोदी ने यह भी कहा कि उन्‍हें पता है कि पार्टी के लिए सबसे अच्‍छा क्‍या है।

केंद्रीय तकनीकी मंत्री रविशंकर प्रसाद राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम मोदी के भाषण के बारे में मीडिया को जानकारी दी थी। हालांकि बंद दरवाजे के पीछे हुई बैठक के बारे में किसी को खबर नहीं थी। तब प्रसाद ने कहा, ”प्रधानमंत्री ने कहा, भाजपा के कार्यकर्ता हवा में बहते नहीं हवा का रुख मोड़ने की शक्ति रखते हैं। गरीब और गरीबी हमारे लिए चुनाव जीतने का माध्यम नहीं है, गरीब की सेवा प्रभु की सेवा समान है। हम इन्‍हें सिर्फ वोट बैंक के चश्‍मे से नहीं देखते।

मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं से सख्त लहजे में कहा कि चुनाव में रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए दबाव न बनाएं। दूसरे, राजनीतिक दलों की फंडिंग में शुचिता आनी चाहिए। इसकी शुरुआत भारतीय जनता पार्टी करे और चुनावी चंदे में पारदर्शिता को लेकर सक्रिय हो जाए।

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में कई बड़े नेताओं के अपने रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए संघ के पदाधिकारियों से पैरवी कराने की खबरें आई थीं। मोदी ने कहा, ”चुनाव में अपने रिश्तेदारों, भाई, भतीजों, बेटे, बेटियों को टिकट देने के लिए दवाब नहीं बनाएं। संगठन को उचित लगेगा तो टिकट दिया जाएगा। सभी को चुनाव में मिलकर काम करना है और सभी पांच राज्यों में जीत पक्की है।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की