Home Up News Up Gets Chilled Due To Snowfall In Shimla

काले धन और भ्रष्टाचार पर हमारी कार्रवाई से कांग्रेस असहज: अरुण जेटली

मुंबई के पृथ्वी शॉ बने दिलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई

31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा: अरुण जेटली

एक निजी संस्था ने हनीप्रीत का सुराग देने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

शिमला में बर्फबारी कांप रहे यूपीवासी

UP | 12-Jan-2017 11:50:20 AM
     
  
  rising news official whatsapp number

Up gets chilled due to snowfall in shimla

दि राइजिंग न्‍यूज ब्‍यूरो

12 जनवरी, लखनऊ/नई दिल्‍ली।

लखनऊ सहित पूरे यूपी और दिल्‍ली का गिरता तापमान कंपकपा रहा है। उत्तर भारत में शीत लहर जारी है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण दिल्ली के कुछ इलाकों में तापमान ढाई डिग्री तक पहुंच गया वहीं शिमला में छह साल का रिकॉर्ड टूट गया है। इधर राजधानी लखनऊ सहित पूरे उत्‍तर प्रदेश में शीतलहरी का प्रकोप है। मौसम का मिजाज ऐसा कि जहां दिन में धूप और शाम होते-होते तापमान एकाएक गिरने लगता है। वहां तापमान माइनस 3.2 डिग्री तक गिर गया।

उधर दिल्ली की बात की जाए तो यहां ठंड ने पांच सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहरे के चलते दिल्ली में आने जाने वाली 26 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। आठ ट्रेनों का वक्त बदला गया है जबकि सात ट्रेनें रद्द की गईं हैं। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली समेत देश के उत्तरी भागों में ठंड का असर अभी कुछ और दिन जारी रह सकता है।

वहीं शिमला में तापमान गिरकर माइनस 3.2 डिग्री तक पहुंच गया। यहां बर्फबारी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। बर्फबारी से सैलानी खुश नजर आ रहे हैं वहीं आम लोगों की मुश्किल बढ़ गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि शिमला में अगले दो दिन तक हल्की बर्फबारी हो सकती है। वहीं जम्मू-कश्मीर में ठंड कम होने की संभावना नहीं है और कई जगहों पर बर्फबारी जारी रहेगी।

बर्फ के कारण 8000 फ़ीट की ऊंचाई पर बने बजरंगबली के जाखू मंदिर तक पहुंचने में भी लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा रहा है। शिमला को यूं ही क्वीन ऑफ़ हिल स्टेशन्स नहीं कहा जाता। इस बार करीब 26 साल बाद शिमला में यह नज़ारा देखने को मिला। सैलानियों ने भी खूब मजा लूटा।

उधर, रजौरी में बर्फबारी ख़त्म होने के बाद अब सड़कों के बर्फ हटाने का काम चल रहा है। इन इलाकों में ठंड और शीत लहर शनिवार तक जारी रहेगी। बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन ने कई सड़कों से बर्फ हटा दी है। अब भी ऊपरी इलाकों की सड़कों पर बर्फ जमा है। वहीं देश के उत्तरी भागों में भी ठंड और शीत लहर चलती रहेगी। बच्‍चों और बुजुर्गों की सेहत के लिए खासकर यह मौसम खतरनाक हो सकता है।

 



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की