Home Up News Mayawatis Birthday Election

काले धन और भ्रष्टाचार पर हमारी कार्रवाई से कांग्रेस असहज: अरुण जेटली

मुंबई के पृथ्वी शॉ बने दिलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई

31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा: अरुण जेटली

एक निजी संस्था ने हनीप्रीत का सुराग देने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

चुनावी होगा मायावती का जन्मदिन

UP | 9-Jan-2017 11:20:40 AM
     
  
  rising news official whatsapp number

  • मुस्लिम को लुभाने की विशेष रणनीति का करेंगी ऐलान

Mayawatis birthday election

दि राइजिंग न्‍यूज

09 जनवरी, लखनऊ।

इसी हफ्ते 15 जनवरी को होने वाला बसपा प्रमुख मायावती का जन्मदिन पूरी तरह चुनावी होगा। विधानसभा चुनाव की डुगडुगी बजने के बाद होने वाले 63वें जन्मदिन पर राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जिलों में पचास हजार से ज्यादा छोटे-बड़े आयोजन होंगे। पार्टी सुप्रीमों मायावती की मौजूदगी में मुख्य आयोजन राजधानी लखनऊ में होगा।

खास बात यह है कि अपने जन्मदिन पर मायावती इस पर पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी तरह का गिफ्ट नहीं लेगी। समझा जा रहा है कि चुनाव आचार संहिता के चलते बसपा प्रमुख ने पार्टीजनों को यह हिदायत दी है। गिफ्ट की रूप में कार्यकर्ताओं तथा प्रदेश की जनता से वह चुनाव में पार्टी की जीत मांगेगी।

आमतौर पर पार्टी का खर्च चलाने के लिए मायावती इस तरह के आयोजनों में ‍खुलकर गिफ्ट लेती रही है। नगदी के रूप में लिए जाने वाले इस गिफ्ट को मायावती अनेक मौको पर स्वीकार भी चुकी है।

उनका कहना है कि कार्यकर्ताओं से ली जाने वाली इसी धनराशि से संगठन का खर्च चलता है। इसके पीछे मायावती का तर्क है कि बसपा पूंजीपतियों की पार्टी नहीं है और न ही इनसे किसी की तरह की मदद लेती है।

बहरहाल बिना गिफ्ट के मनाए जाने वाले पार्टी सुप्रीमों मायावती के इस बर्थ-डे पर प्रत्येक विधानसभा में 10-10 छोटे-बड़े आयोजन होगे जबकि जिलें में अलग से एक बड़ा आयोजन होना है।

इसके अलावा राजधानी लखनऊ में होने वाले मुख्य आयोजन में मायावती बड़ी संख्या में मुस्लिम नेताओं की पार्टी में ज्वाइनिंग करा के इस वर्ग को अपनी नई सोशल इंजीनियरिंग का संदेश देगी। सर्वसमाज का नारा देनी वाली मायावती अपने बर्थ-डे पर जिसकी जितनी भागेदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी के नारे को बुलंद करके आगे करेगी।

सूत्रों का कहना है कि चुनाव में मुसलमानों को सबसे ज्यादा टिकट देने के बाद मायावती मुसलमानों से समर्थन की अपील करके इस बात का संदेश देगी कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आयी तो जीतकर आने वालों मे अन्य वर्गो के अलावा मुसलमानों की सरकार में उचित हिस्सेदारी मिलेगी।

राजनीतिक भाषणों के अलावा जन्मदिन पर मायावती ब्लू बुक को जारी करेगी जो दलित मूवमेंट पर उनके सालभर के कामकाज का लेखाजोखा होगा।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की