Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

शाहजहांपुर।

 

शाहजहांपुर में कृषि विभाग की लापरवाही की बड़ी घटना सामने आई है। यहां विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते किसानों को सब्सिडी पर मिलने वाला 70 क्विंटल गेहूं गोदाम में ही सड़ गया। बताया जा रहा है कि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी लाखों की कीमत वाले गेहूं के बीज को ब्लैक करने की फिराक में थे। फिलहाल, विभाग के कर्मचारी और अधिकारी खराब हो चुके लाखों के बीज को लेकर एक-दूसरे को जिम्मेदार बता रहे हैं। वहीं, जिला कृषि अधिकारी ने मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, सिंधौली ब्लॉक की राजकीय कृषि बीज भंडार में लगभग 70 क्विंटल गेहूं का बीज सड़ गया है। सड़ चुका ये बीज अब सिर्फ जानवरों को खाने के ही काम आ सकता है। कृषि विभाग इलाके के किसानों को सरकार की तरफ से सब्सिडी पर गेहूं का बेहतर बीज उपलब्ध कराता है। यहां ये बीज दो साल से ऐसे ही पड़ा हुआ सड़ रहा है, लेकिन किसान सरकार की सब्सिडी का लाभ नहीं ले पाये। गोदाम में ही सरकार का लगभग सवा दो लाख की कीमत के रखे हुए बीज खराब हो गए।

वहीं, मामले पर गोदाम प्रभारी सुरेश शुक्ला का कहना है कि ये बीज नोटबंदी के कारण नहीं बिक पाया था। इस बीज की सैंप्लिंग हो चुकी है। जो बीज सड़ चुका है उसके लिए बड़े अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

जिला कृषि अधिकारी शिव शंकर का कहना है कि मामले के खुलासे के बाद जांच करने पर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll