These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश में तेज आंधी और तूफान फिर काल बनकर आया। यहां तेज आंधी-तूफान के कारण 24 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 124 लोग घायल हो गए। मौसम के बदले इस अंदाज ने सबसे ज्यादा कहर जौनपुर और सुल्तानपुर में मचाया। जौनपुर और सुल्तानपुर में पांच, उन्नाव में चार, चंदौली में तीन और बहराइच में दो लोगों की तेज आंधी और तूफान में जान चली गई।

इसके साथ ही, रायबरेली में दो और वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ में भी एक-एक शख्स की मौत हुई है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। बता दें कि एक जून को आए तूफान में उत्तर प्रदेश में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करीब 20 लोगों की मौत हो गई थी।

जौनपुर में दो सगे भाई सहित पांच की मौत

जौनपुर में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगो की मौत हो गयी। खजुरा गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाई समेत पांच लोगों की मौत हुई। बताया जा रहा है जब बारिश हो रही थी तब ये लोग गांव में भेड़ चरा रहे थे। बारिश से बचने के लिए एक नीम की ओट में छुप गए और वहीं आकाशीय बिजली गिरने से इनकी मौत हो गई।

मौत की खबर लगते ही परिजनों और गांव में कोहराम मच गया। शासन ने इस प्राकृतिक आपदा पर शोक प्रकट किया है। वहीं, मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख देने की घोषणा की गई है।

बहराइच में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

बहराइच में आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत दो लोगों को मौत हो गई। घटना खैरीघाट के बेलामकन गांव की है। महिला अपनी पांच साल की भतीजी के साथ घर के बाहर बैठी थी, तभी उनपर आकाशीय बिजली गिर गई और इस हादसे में दोनों ने जान गंवा दी। प्रशासन की तरफ से परिवार को आर्थिक मदद देने का आश्वासन दिया गया है।

चंदौली में तीन की मौत

चंदौली में भी मौसम का बिगड़ा मिजाज आफत का सबब बन गया। अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश के बीच अचानक गिरी बिजली की चपेट में आने से एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा झुलस गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रशासन के मुताबिक, 32 साल की रेखा देवी, 37 साल के मनोज कनौजिया और 17 साल के दीपक की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हुई जबकि आठ साल का आदित्य झुलस गया।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement