Aamir Khan to be Chief Guest at Screen Writers Event

दि राइजिंग न्‍यूज

लखनऊ।

 

उत्तर प्रदेश में 16 नगर निकायों के लिए हुए चुनाव में से चार नगर निगमों में पहली बार वोटरों ने महापौर पद के लिए मतदान किया। इसमें सहारनपुर, मथुरा, फिरोजाबाद और अयोध्या शामिल हैं। इसमें तीन मेयर सीटों पर भाजपा बढ़त बनाए हुए है।

 

 

बता दें कि 2012 में हुए निकाय चुनावों में 12 नगर निगम के लिए मतदान हुआ था। सहारनपुर को तत्कालीन बसपा सरकार ने 2009 में नगर निगम का दर्जा दिया, लेकिन 2012 में यहां महापौर पद के लिए चुनाव नहीं हुए। वहीं फिरोजाबाद को अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार ने नगर निगम का दर्जा दिया।

 

 

इसके अलावा मथुरा और अयोध्या को वर्तमान योगी सरकार ने नगर निगम बनाया और इस बार इन चारों नगर निगम के लिए मतदान हुआ। हालांकि निकाय चुनावों में अब तक परिणाम इस बात का इशारा कर रहे हैं कि भले ही इन नगरों को अलग-अलग सरकारों ने नगर निगम का दर्जा दिया हो लेकिन इनके वोटरों ने भाजपा में अपना विश्वास दिखाया है।

 

 

ताजा परिणामों के अनुसार इन चार नए निगमों में से तीन (मथुरा, फिरोजाबाद और अयोध्या) मेयर पद पर भाजपा के ही प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं। सहारनपुर में छठे राउंड के बाद बसपा और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला हो गया है। यहां भाजपा प्रत्याशी दूसरे नंबर पर हैं। वहीं अयोध्या में भाजपा प्रत्याशी को किन्नर से टक्कर मिल रही है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll