Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में अबु इस्माइल के मारे जाने के बाद लश्कर- ए-तैयबा ने जीनत उल इस्लाम को अपना नया कमांडर चुना है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, इस्लाम दक्षिणी कश्मीर के शोपियां स्थित सुगन जानीपुरा का रहने वाला है। यह पहला मौका है, जब लश्कर ने कश्मीर में किसी स्थानीय को कमान सौंपी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 28 वर्षीय इस्लाम नवंबर 2015 में लश्कर से जुड़ा था और IEDs बनाने में महारथी माना जाता है। इस साल 23 फरवरी को शोपियां में हुए आतंकी हमले के मुख्य आरोपियों में इस्लाम भी शामिल है। सेना के गश्ती दल पर हुए इस हमले में तीन जवानों और एक महिला की मौत हो गई थी।

इस पहले साल 2008 में वह पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़ा था। तब उसे अल-बद्र संगठन का सदस्य होने के कारण जन सुरक्षा अधीनियम (पीएसए) के तहत गिरफ्तार किया गया था। साल 2011 जेल से छूटने के बाद शुरुआत में वह अपने पिता के साथ काम करता था, तभी उसकी शादी हुई और फिर उसके बाद वह लश्कर से जुड़ गया। वह स्थानीय कॉलेज से ऑट्स में ग्रैज्एट है।

जीनत उल इस्लाम घाटी में सुरक्षाबलों के निशाने पर रहे मोस्ट वांटेड आतंकियों में शामिल है। कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबल एक-एक कर आतंकियों को खत्म करने में जुटे हैं। इस साल मुठभेड़ में मरने वाला अबु इस्माइल लश्कर का चौथा कमांडर था। इससे पहले अबु दुजाना, जुनैद मट्टू और बशीर लश्करी को भी सुरक्षाबलों ने इसी तरह मार गिराया था। वहीं हिज्बुल मुजाहिदीन के भी तीन सरगना सब्जार अहमद भट्ट, सज्जाद अहमद और यासीन इट्टू को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll