Loveratri First Song Release

दि राइजिंग न्यूज़

पटना।

 

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक प्रतियोगी परीक्षा में नकल रोकने के लिए अजीब तरीका अपनाया गया। यहां परीक्षा में बैठने से पहले पूरी आस्तीन का सूट पहनकर आई महिला प्रतिभागियों के सूट की आस्तीन कैंची से काट दी गई।

 

अधिकारियों के मुताबिक, नियमों के तहत ऐसा किया गया, क्योंकि पूरे बाजू का सूट पहनकर परीक्षा में बैठने की मनाही थी। कुछ क्षेत्रीय चैनलों पर दिखाए जाने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया। इसमें सरकारी स्कूल में बने परीक्षा केंद्र के बाहर एक महिला कैंची से लड़कियों के सूट की आस्तीन काटती दिख रही है। इस तरह सूट काटने का स्थानीय लोगों और महिलाओं के परिजनों ने विरोध किया।

जिला शिक्षा अधिकारी लल्लन प्रसाद सिंह ने कहा, बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) की नर्सिंग की परीक्षा शनिवार को आयोजित की गई थी। इसमें सलाह दी गई थी कि महिलाएं पूरी आस्तीन का सूट पहनकर परीक्षा केंद्र में न आएं लेकिन, कुछ प्रतिभागियों ने सलाह को नजरअंदाज किया।

 

बहरहाल, शिक्षा विभाग ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। स्कूल में आगे किसी तरह की प्रतियोगी परीक्षा कराने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा, सूट की आस्तीन काटने के पीछे गलत मंशा नहीं थी। इस बात का भी ध्यान रखा गया कि यह कार्रवाई महिला कर्मचारी ही करे, लेकिन जिस तरह से खुले में ऐसा किया गया, वह सही नहीं था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll