Home Top News Women Suit Cut By Scissor Before Competitive Examination In Bihar

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

बिहार: महिलाओं के सूट कैंची से फाड़े गए

Home | Last Updated : May 14, 2018 11:53 AM IST

Women Suit Cut By Scissor Before Competitive Examination in Bihar


दि राइजिंग न्यूज़

पटना।

 

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक प्रतियोगी परीक्षा में नकल रोकने के लिए अजीब तरीका अपनाया गया। यहां परीक्षा में बैठने से पहले पूरी आस्तीन का सूट पहनकर आई महिला प्रतिभागियों के सूट की आस्तीन कैंची से काट दी गई।

 

अधिकारियों के मुताबिक, नियमों के तहत ऐसा किया गया, क्योंकि पूरे बाजू का सूट पहनकर परीक्षा में बैठने की मनाही थी। कुछ क्षेत्रीय चैनलों पर दिखाए जाने के बाद यह वीडियो वायरल हो गया। इसमें सरकारी स्कूल में बने परीक्षा केंद्र के बाहर एक महिला कैंची से लड़कियों के सूट की आस्तीन काटती दिख रही है। इस तरह सूट काटने का स्थानीय लोगों और महिलाओं के परिजनों ने विरोध किया।

जिला शिक्षा अधिकारी लल्लन प्रसाद सिंह ने कहा, बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) की नर्सिंग की परीक्षा शनिवार को आयोजित की गई थी। इसमें सलाह दी गई थी कि महिलाएं पूरी आस्तीन का सूट पहनकर परीक्षा केंद्र में न आएं लेकिन, कुछ प्रतिभागियों ने सलाह को नजरअंदाज किया।

 

बहरहाल, शिक्षा विभाग ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। स्कूल में आगे किसी तरह की प्रतियोगी परीक्षा कराने पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा, सूट की आस्तीन काटने के पीछे गलत मंशा नहीं थी। इस बात का भी ध्यान रखा गया कि यह कार्रवाई महिला कर्मचारी ही करे, लेकिन जिस तरह से खुले में ऐसा किया गया, वह सही नहीं था।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...