Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्यूज़

कोलकाता।

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे खर्चों में कटौती करने का फैसला किया है। उन्होंने सभी घरेलू हवाई यात्रा और इकोनॉमी क्लास के लिए मंत्रियों और नौकरशाहों को "एक व्यक्ति एक कार" की नीति निर्धारित की है। ममता ने यह बात अधिकारियों के साथ चल रही एक बैठक के दौरान कहीं।

 

बेवजह के खर्चे पर रोक

उन्होंने विदेश यात्रा के दौरान भी बेवजह के खर्चे और भोजन पर किये गये खर्चे में भी कटौती का आदेश दिया है। बैठक में उपस्थित एक वरिष्ठ नौकरशाह ने कहा कि बनर्जी ने खास तौर पर एक से अधिर विभागों को संभालने वाले और कई सरकारी वाहनों का उपयोग करने वाले मंत्रियों और नौकरशाहों को यह चेतावनी दी है। बनर्जी ने मीटिंग में कहा कि सबको सख्ती से "एक व्यक्ति, एक वाहन" नीति का पालन करना चाहिए।

नौकरशाहों और मंत्रियों के विदेशी दौरे पर भी आदेश

उन्होंने कहा कि नोटिस में लाया गया है कि एक से अधिक विभागों को संभालने वाले कुछ मंत्रियों और नौकरशाहों को कई वाहन मिल रहे हैं। स्पष्ट रूप से कहा कि यह तुरंत बंद होना चाहिए और प्रत्येक के लिए केवल एक वाहन आवंटित किया जाएगा। बनर्जी ने बैठक में यह भी घोषणा की कि नौकरशाहों और मंत्रियों के विदेशी दौरे पर कोई प्रस्ताव नहीं दिया जाएगा जब तक कि वह मंजूरी न दे।

 

कम लागत वाली एयरलाइन का लाभ उठायें मंत्री

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मीटिंग में यह भी बात हुई की घरेलू यात्रा के मामले में मंत्रियों और नौकरशाहों को कम लागत वाली एयरलाइन का लाभ उठाना चाहिए। ममता ने कहा कि हम केवल पुराने ऋण को चुकाने के लिए हर साल 47,000 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं। जबकि केंद्र ने कई योजनाओं के तहत धन कम कर दिया है। इसलिए, हमें व्यय को नियंत्रित करना होगा और सार्वजनिक कल्याण के लिए बचत का उपयोग करना होगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll