Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

मौसम विभाग ने शुक्रवार को देश में विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ तूफान और धूलभरी आंधी आने की चेतावनी जारी की है। वहीं अरब सागर में बने हवा के दबाव के कारण चक्रवात आने की आशंका जताई गई है जिसे लेकर मौसम विभाग ने गुजरात के सभी बंदरगाहों के चेतावनी जारी की है।

यहां आंधी तूफान की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ स्थानों पर शुक्रवार को धूल भरी आंधी आ सकती है। असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के भीतरी क्षेत्र, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में कुछ जगहों पर आंधी आने की पूरी आशंका है।

 

मौसम विभाग ने कहा कि उत्तरी पाकिस्तान और अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ तथा दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग के ऊपर चक्रवाती प्रवाह बना है। इससे राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने का अनुमान है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली के अलावा देश के उत्तर पश्चिमी हिस्मों में धूलभरी आंधी चलने के आसार हैं। मौसम की यह स्थिति तीन दिनों तक बनी रहेगी। वहीं यूपी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल में एक बार फिर आंधी आने के आसार बन रहे हैं।

बंदरगाहों के लिए चेतावनी

अरब सागर में बने हवा के दबाव के कारण चक्रवात की आशंका जताई जा रही है। इसलिए मौसम विभाग ने गुजरात के बंदरगाहों के लिए चेतावनी जारी की है। इस बार चक्रवात को सागर नाम दिया गया है। मछुआरों को समुद्र में जाते वक्त सावधानी बरतने को कहा गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement