Akshay Kumar Gold And John Abraham Satyameva Jayate Box Office Collection Day 2

दि राइजिंग न्यूज़

कोलकाता।

 

पश्चिम बंगाल में आज पंचायत चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोट डाले जा रहे हैं। हालांकि नामांकन के दिन से जो हिंसा शुरू हुई थी, वो आज पोलिंग के दिन भी थमती नहीं दिख रही है। राज्य में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ था। इसके बाद कई इलाकों से बम धमाके, मारपीट, मतदान पेटी जलाने, बैलेट पेपर फेंकने और मारपीट जैसी हिंसक घटनाओं की खबरें आ रही हैं। इस हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

अब तक 5 की मौत

पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा में अब तक कुल पांच लोगों की मौत हो गई है। दक्षिण 24 परगना जिले में 3, मुर्शिदाबाद में 1 और उत्तर 24 परगना जिले में 1 व्यक्ति की मौत हुई है। मरने वालों में 3 सीपीएम कार्यकर्ता, 1 टीएमसी और 1 बीजेपी कार्यकर्ता की मौत हुई है। आरोप है कि सीपीएम कार्यकर्ता तैबूर के ऊपर बम फेंकने के बाद वो घायल हुए, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने का आरोप है।

24 परगना जिले के कुलताली इलाके में एक टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। टीएमसी कार्यकर्ता आरिफ गाजी की गोली मारकर हत्या की गई है, जिसके बाद इलाके में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। 24 परगना जिले के साधनपुर में देसी बम फटने से 20 लोगों के घायल होने की खबर है। भांगर में स्थानीय लोगों द्वारा सड़क ब्लॉक करने की घटना सामने आई। यहां टीएमसी कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगा है। इसके अलावा इलाके में मीडिया वाहन को आग भी लगाई गई और पत्रकारों का कैमरा भी तोड़ दिया गया। बीरपारा में पांच स्थानीय पत्रकारों पर हमले किए गए हैं। जिन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके अलावा मुर्शिदाबाद में टीएमची और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प के बाद बैलेट पेपर तालाब में बहा दिए गए। वहीं, कूचबिहार में पोलिंग बूथ पर हिंसा हुई है। यहां बंगाल के मंत्री रबींद्र नाथ घोष पर बीजेपी समर्थक के साथ मारपीट करने का आरोप लगा है। बीरपारा में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लोगों को वोटिंग से रोकने के आरोप भी लगे हैं। इसके अलावा इलाके के दिनाहाटा में देसी बम फटने से टीएमसी कार्यकर्ता को अपना हाथ गंवाना पड़ा है। कूचबिहार में ममता सरकार के मंत्री रबींद्र नाथ घोष पर पोलिंग बूथ पर बीजेपी समर्थक को थप्पड़ मारने का भी आरोप लगा है। ह

आसनसोल में बमबारी

आसनसोल जिले के रानीगंज में बांसरा इलाके से बमबारी की खबर है। यहां वोटिंग शुरू होने से पहले ही बम विस्फोट की घटना हुई, जिसके बाद इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। हालांकि, ये किसकी हरकत है इसका अभी पता नहीं लग पाया है।

20 जिलों में चुनाव

राज्य में 621 जिला परिषदों , 6157 पंचायत समितियों और 31827 ग्राम पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं। चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं और असम, ओडिशा, सिक्किम और आंध्र प्रदेश से लगभग 1,500 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इस बार पंचायत चुनाव में राज्य निर्वाचन आयोग, राज्य सरकार, सत्तारूढ़ टीएमसी और विपक्षी भाजपा, कांग्रेस तथा वाममोर्चा के बीच एक अभूतपूर्व कानूनी लड़ाई देखने को मिली।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll