Neha Kakkar First Time Respond On Question Of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली

 

पंजाब नेशनल बैंक में 13400 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले को अंजाम देने वाले नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ समन जारी किया गया है। यह समन नये भगोड़ा आर्थ‍िक अपराधी कानून के तहत प्र‍िवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्र‍िंग एक्ट (PMLA) कोर्ट ने जारी किया है।

 

कोर्ट की तरफ से जारी समन में कहा गया है कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को 25 और 26 सितंबर को अदालत के सामने पेश होना होगा। कोर्ट की तरफ से यह आदेश प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की याचिका पर जारी किया गया है। अधिकारीयों ने बताया कि ईडी ने इन दोनों के खिलाफ नये भगोड़ा आर्थ‍िक अपराधी कानून के तहत कड़ी कार्यवाही करने की अपील की है।

ईडी हाल ही में पीएमएलए कोर्ट गया थी। यहां उसने कोर्ट से नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को भगोड़ा आर्थ‍िक अपराधी घोषित करने और उनकी 35 अरब रुपये से ज्यादा की संपत्त‍ि जब्त करने की खातिर याचिका दायर की है।

 

कोर्ट की तरफ से भेजे गए समन में कहा गया है कि नीरव मोदी को 25 सितंबर को कोर्ट में पेश होना होगा। वहीं, मेहुल चोकसी को 26 सितंबर को पहुंचना होगा। इनके खिलाफ अब मामला भगोड़ा आर्थ‍िक अपराधी कानून के तहत चलेगा।

बता दें कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर फर्जी लेटर ऑफ अं‍डरटेकिंग के जरिये पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। इन दोनों के खिलाफ सीबीआई, ईडी समेत अन्य जांच एजेंसियां लगातार जांच में जुटी हुई हैं।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement