Home Top News Underworld Don Dawood Ibrahim Properties Auction In Mumbai

चेन्नई: पत्रकारों ने बीजेपी कार्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

मुंबई: ब्रीच कैंडी अस्पताल के पास एक दुकान में लगी आग

कर्नाटक के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने किया नामांकन दाखिल

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के साथ 3 लोगों को किया गिरफ्तार

11.71 अंक गिरकर 34415 पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 10564 पर बंद

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का घर, होटल और गेस्ट हाउस नीलाम

Home | 14-Nov-2017 09:30:31 | Posted by - Admin
  • 11.58 करोड़ में हुआ नीलाम
   
Underworld Don Dawood Ibrahim Properties Auction in Mumbai

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

मंगलवार को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को बड़ा झटका लगा है। दाऊद के मुंबई में स्थित घर और होटल की नीलामी पूरी हो गई है। दाऊद के घर, होटल और गेस्ट हाउस की कुल 11.58 करोड़ रुपए में नीलामी हुई है।

 

 

डॉन दाऊद की यह तीनों प्रॉपर्टी एसबीयूटी बुरहानी ट्रस्ट ने खरीदी हैं। इसमें अफरोज होटल चार करोड़ में नीलाम हुआ, शबनम गेस्ट हाउस और डांबरवाला बिल्डिंग के भी पांच कमरे नीलाम हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफरोज होटल 4.53 करोड़, शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ और बिल्डिंग 3.53 करोड़ रुपए में नीलाम हुई।

 

 

बता दें कि नीलामी के लिए केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय के तहत आने वाले राजस्व विभाग ने विज्ञापन जारी किया था जिसमें संपत्तियों की न्यूनतम कीमत भी बताई गई थी। नीलामी से पहले हिंदू नेता स्वामी चक्रपाणि ने दावा किया था कि वे दाऊद का होटल तोड़कर वहां पब्लिक टॉयलेट बनवाएंगे।

 

 

उन्‍होंने कहा था कि वह दाऊद के होटल रौनक अफरोज जिसे दिल्ली जायका भी कहा जाता है उसको खरीदकर वहां एक पब्लिक टॉयलेट बनवाएंगे।

 

 

बता दें कि इसी साल सितंबर महीने में दाऊद की ब्रिटेन में स्थित 42 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी। इन संपत्तियों में होटल और घर शामिल थे। उससे पहले साल 2015 में दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार स्थित होटल रोनक अफरोज की नीलामी रखी गई थी।

पत्रकार एस बालाकृष्णन ने इसके लिए सबसे ज्यादा चार करोड़ 28 लाख रुपये की बोली लगाई थी। उन्होंने 30 लाख रुपये जमा करने के बाद बोली लगाई थी, लेकिन बाद में वे 3.98 करोड़ रुपये नहीं जुटा सके, जिससे नीलामी रद्द हो गई थी।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

Merchants-Views-on-Yogi-Government-One-Year-Completion




Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news