These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

दिल्ली-NCR में एक बार फिर तेज आंधी-तूफ़ान के साथ बारिश हो रही है। बदले मौसम की वजह से दृश्यता कम हो गई है। सड़कों पर अंधेरा छा गया। कुछ इलाकों में ट्रैफिक जाम हो गया है। नई दिल्ली एयरपोर्ट पर दृश्यता कम होने की वजह से यहां आने वाली फ्लाइट्स का रास्ता बदल दिया गया है।

 

हालांकि आंधी-तूफ़ान और हल्की बारिश की वजह से दिल्ली और आस-पास के इलाकों में लोगों को शनिवार को तपती गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है। इससे पहले मौसम विभाग ने अगले 3 घंटे में दिल्ली और एनसीआर में 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई थी। इस वक्त देश के कुछ इलाकों में प्री-मानसून की बारिश हो रही है।

मुंबई में जनजीवन प्रभावित

उधर, मुंबई में बारिश की खबरें सामने आ रही हैं। कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बारिश की वजह से कई फ्लाइट्स भी देर हुई हैं। कोलाबा में 8:30 बजे तक 38.2 मिमी और सांताक्रुज़ में 37 मिमी बारिश दर्ज की गई। मुंबई में नौसेना के कर्मियों और बाढ़ बचाव दल तैनात किए गए हैं। किसी भी हालात से निपटने के लिए संबंधित विभागों को एडवाइजरी जारी की गई है ताकि तुरंत मदद पहुंचाई जा सके। इसके अलावा कर्नाटक, गोवा और दक्षिणी महाराष्ट्र में 10 जून तक भारी बारिश हो सकती है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून के केरल से महाराष्ट्र की ओर बढ़ने के मद्देनजर मौसम विभाग ने भारत के पश्चिमी तट के निवासियों को अगले 2-3 दिनों में क्षेत्र के कुछ हिस्सों में "काफी अधिक वर्षा"  की संभावना के बारे में आगाह किया है। मौसम कार्यालय ने कहा है कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में 9-11 जून के बीच बारिश होगी और कुछ स्थानों पर "भारी से बहुत भारी वर्षा" होगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement