Home Top News Thirty People Died From Landslide In Himachal Pradesh And Uttarakhand

7 लड़कियों और 11 लड़कों समेत 18 बच्चों को मिलेगा नेशनल ब्रेवरी अवॉर्ड

पद्मावत के रिलीज वाले दिन जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा: कलवी

लखनऊ: ब्राइटलैंड स्कूल के प्रिसिंपल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फिल्म पद्मावत पर बोले अनिल विज- SC ने हमारा पक्ष सुने बिना फैसला दिया

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर महोत्सव आज से शुरू

भूस्‍खलन बना काल, तीस लोगों की मौत

Home | 13-Aug-2017 10:31:42 AM | Posted by - Admin

  • राहत-बचाव कार्य जारी
  • अभी भी 50 लोगों के दबे होने की आशंका

   
Thirty people died from Landslide in Himachal Pradesh and Uttarakhand

दि राइजिंग न्‍यूज

मंडी/पिथौरागढ़।

 

हिमाचल प्रदेश के मंडी और उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूस्खलन से बड़ा हादसा हो गया है। मनाली-पठानकोट नेशनल हाइवे पर भूस्खलन की चपेट में सड़क पर चल रही चार गाड़ियां आ गईं। इस घटना मेें तीस लोगों की मौत होने की आशंका है, जिसमें से 14 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं पिथौरागढ़ के बंगापानी में भूस्खलन की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई।

 

 

हिमाचल प्रदेश के मंडी में चट्टान टूटकर गिरने से बड़ा हादसा हो गया। मनाली-पठानकोट नेशनल हाइवे पर भूस्खलन की चपेट में सड़क पर चल रही चार गाड़ियां आ गईं। एचआरटीसी की दो बस, एक बोलेरो जीप और एक बाइक पत्थरों में दब गईं हैं। इस हादसे में अब तक तीस लोगों की मौत की आशंका है, जबकि कई लोग अब भी फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि एक बस मनाली से कटरा जा रही थी और दूसरी बस चंबा से मनाली जा रही थी। दोनों बसें रुकी हुई थी और पैंसेजेर चाय पीने के लिए रुके थे।

 

 

प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं ये नंबर 01905-226201, 202,203 हैं।  इसके अलावा परिवहन निगम की ओर से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 01905235538 और मोबाइल नंबर 9418001051 है।

 

यह भी पढ़ें: देखने में सामान्‍य, मगर बहुत बड़ी बात बता देते हैं ये संकेत

 

घटना देर रात एक बजे की है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव काम में जुटी हुई हैं। हाईवे पर उरला-जोगिंद्रनगर के पास कोटकरूपी में रात के अंधेरे में एक पहाड़ यात्रियों से भरी दो बसों सहित कई अन्य वाहनों पर गिर गया।

 

वहीं, उत्तराखण्ड में पिथौरागढ़ के बंगापानी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की वजह से एक मकान गिर गया। इस हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जान चली गई। भूस्खलन में चार से पांच लोगों के दबे होने की खबर है। प्रशासन और पुलिस राहत बचाव के काम में जुटे हैं।

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news