Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्‍यूज

मंडी/पिथौरागढ़।

 

हिमाचल प्रदेश के मंडी और उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भूस्खलन से बड़ा हादसा हो गया है। मनाली-पठानकोट नेशनल हाइवे पर भूस्खलन की चपेट में सड़क पर चल रही चार गाड़ियां आ गईं। इस घटना मेें तीस लोगों की मौत होने की आशंका है, जिसमें से 14 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। वहीं पिथौरागढ़ के बंगापानी में भूस्खलन की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई।

 

 

हिमाचल प्रदेश के मंडी में चट्टान टूटकर गिरने से बड़ा हादसा हो गया। मनाली-पठानकोट नेशनल हाइवे पर भूस्खलन की चपेट में सड़क पर चल रही चार गाड़ियां आ गईं। एचआरटीसी की दो बस, एक बोलेरो जीप और एक बाइक पत्थरों में दब गईं हैं। इस हादसे में अब तक तीस लोगों की मौत की आशंका है, जबकि कई लोग अब भी फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि एक बस मनाली से कटरा जा रही थी और दूसरी बस चंबा से मनाली जा रही थी। दोनों बसें रुकी हुई थी और पैंसेजेर चाय पीने के लिए रुके थे।

 

 

प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं ये नंबर 01905-226201, 202,203 हैं।  इसके अलावा परिवहन निगम की ओर से भी हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 01905235538 और मोबाइल नंबर 9418001051 है।

 

यह भी पढ़ें: देखने में सामान्‍य, मगर बहुत बड़ी बात बता देते हैं ये संकेत

 

घटना देर रात एक बजे की है। फिलहाल एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव काम में जुटी हुई हैं। हाईवे पर उरला-जोगिंद्रनगर के पास कोटकरूपी में रात के अंधेरे में एक पहाड़ यात्रियों से भरी दो बसों सहित कई अन्य वाहनों पर गिर गया।

 

वहीं, उत्तराखण्ड में पिथौरागढ़ के बंगापानी में भारी बारिश के बाद भूस्खलन की वजह से एक मकान गिर गया। इस हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की जान चली गई। भूस्खलन में चार से पांच लोगों के दबे होने की खबर है। प्रशासन और पुलिस राहत बचाव के काम में जुटे हैं।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll