Ayushman Khurrana Wants To Work in Kishore Kumar Biopic

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

अगस्त का महीना शुरू हो गया है। इस महीने प्रभावित करने वाली कई चीजें होने जा रही हैं। इसमें जहां कुछ सामान आपके लिए सस्ता हो रहा है, तो कुछ के लिए आपको इस महीने से ज्यादा पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। यह महीना सस्ते फोन और जीएसटी पर और भी राहत मिलने का हो सकता है।

 

टीवी होगा महंगा

टीवी बनाने वाली कंपनियों का कहना है कि अगस्त से वे 32 इंच व उससे बड़े आकार वाली टीवी की कीमतें बढ़ा सकती हैं। हायर इंडिया ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीवी पैनल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है। इसकी वजह से उन्हें कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। सोनी और सैमसंग समेत अन्य कंपनियों ने भी हालात पर नजर बनाए हुई है।

होम अप्लायंसेज सस्ते होंगे

जीएसटी परिषद ने 21 जुलाई को 85 से ज्यादा उत्पादों के टैक्स रेट में बदलाव किया है। जीएसटी रेट में हुई यह कटौती 27 जुलाई से लागू हो चुकी है। इसके बाद कंपनियों ने इसका फायदा ग्राहकों को देना शुरू कर दिया है। इसके चलते अगस्त में रेफ्र‍िजरेटर्स, वाशिंग मशीन समेत किचन के अन्य कई सामान सस्ते होंगे।

 

जीएसटी पर और राहत

जीएसटी परिषद की अगली बैठक 4 अगस्त को होनी है। इस बैठक में आम आदमी को जीएसटी के मोर्चे पर और राहत मिल सकती है। वित्त मंत्री अरुण जेटली पहले इस ओर संकेत कर चुके हैं कि सीमेंट और एसी समेत कई उत्पाद 28 फीसदी से नीचे लाए जा सकते हैं। अगर ऐसा होता है, ये उत्पाद भी आपके लिए सस्ते होंगे।

कार होगी महंगी

अगस्त की शुरुआत कारों की कीमतें बढ़ने के साथ हो सकती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सोमवार को घोषणा की कि वह अगस्त से अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमतों में 30 हजार रुपये या 2 फीसदी की दर से बढ़ोतरी कर सकती है। रुपये में जारी गिरावट के चलते मारुति समेत अन्य कार कंपनियां भी लागत बढ़ने की वजह से कीमतें बढ़ा सकती हैं।

 

जेट एयरवेज की नई उड़ान

एक अगस्त से जेट एयरवेज बेंगलुरु-गुवाहाटी व हैदराबाद-इंदौर के बीच नई फ्लाइट शुरू करेगा। इससे इन शहर के लोगों को महानगरों तक पहुंचना आसान होगा।

जियो फोन 2

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपनी 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में रिलायंस जियो फोन-2 को लॉन्च किया था। जियो फोन का यह अपग्रेडेड वर्जन है। यह क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आएगा। इस नये स्मार्टफोन की बिक्री इसी महीने 15 अगस्त से शुरू होगी।

 

ITR भरने की अंतिम तारीख

इस दौरान आपको ये भी याद रखना है कि अगर आप ने अभी तक इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया है, तो आपके पास 31 अगस्त तक का समय है। 31 अगस्त तक को आपका आईटीआर फाइल करना अनि‍वार्य है। बता दें कि आय कर विभाग ने आईटीआर फाइल करने की तारीख 31 जुलाई से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement