Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

तेलंगाना।

 

तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटों के लिए 67 फीसदी वोट पड़े, जो वर्ष 2014 (68.9 फीसदी) से 1.9 फीसदी कम है। वहां 13 विधानसभा क्षेत्र नक्सलवाद से प्रभावित हैं, लेकिन मतदान के दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं आई।

 

फिल्मी सितारों ने किया मतदान

तेलंगाना में कई फिल्म स्टारों ने मतदान किया। इनमें अभिनेता से राजनेता बने चिरंजीवी, अल्लू अर्जुन, नागार्जुन, “बाहुबली” फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली आदि शामिल थे। फिल्मी दुनिया के ज्यादातर लोगों ने यहां जुबली हिल्स क्षेत्र में वोट डाला। एक अन्य तेलुगू फिल्म स्टार जूनियर एनटीआर भी वोट डालने के लिए कतार में लगे। वे तेलुगू देशम पार्टी के संस्थापक एनटी रामाराव के पोते हैं। उनकी बहन एन सुहासिनी कूकतपल्ले सीट से टीडीपी की उम्मीदवार हैं।

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) रजत कुमार ने बताया कि चुनाव में किसी भी गड़बड़ी से निपटने के लिए करीब 446 उड़नदस्ते मुस्तैद रहेंगे। वहीं, 448 निगरानी टीमें हालात पर नजर रखेंगी। साथ ही, 224 वीडियो निगरानी टीमें भी बनाई गई हैं। राज्य विधानसभा चुनाव को सुगम बनाने के लिए डेढ़ लाख से अधिक मतदान अधिकारी चुनाव तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। राज्य में कुल 2. 80 करोड़ मतदाता विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस चुनाव के लिए कुल 32,815 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) जितेंद्र नेबताया कि 25,000 केंद्रीय सुरक्षा बलों और अन्य राज्यों के 20,000 बलों सहित करीब एक लाख पुलिसकर्मी चुनाव ड्यूटी में लगाए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

तेलंगाना चुनाव के बड़े अपडेट्स

  • चुनाव आयोग ने कहा, अब भी कई जगहों पर वोटिंग हो रही है। अब तक 67 फीसदी वोटिंग, पिछली बार 69य5 फीसदी मतदान हुआ था। 

  • तेलंगाना में दोपहर तीन बजे तक 56.17 फीसदी मतदान हुआ। 

  • महबूबनगर की कलवाकुर्ती विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार वामशी चंद रेड्डी पर कुछ बदमाशों ने कथित तौर पर हमला कर दिया। उन्हें निजाय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

  • तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री, केसीआर ने सिद्दीपेट के मतदान केंद्र पर वोट किया। उनके अलावा कार्यवाहक मंत्री केटी रामाराव ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

  • तेलंगाना चुनाव में अब तक 49.15 फीसदी मतदान की खबर है। आपको बता दें कि साल 2014 में हुए पहले चुनाव में राज्य में 69 फीसदी मतदान हुआ था। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि आज पुराना रिकॉर्ड टूट सकता है।

  • टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मतदान किया। उनके साथ उनकी मां और बहन भी मौजूद रहीं।

  • सुबह 11 बजे तक 23.4% मतदान हुआ।

  • मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी है। ज्वाला ने लिखा है, "ऑनलाइन चेक करने के बाद अपना नाम मतदाता सूची से गायब देखकर हैरान हूं!!" उन्होंने आगे चुनावों के साफ-सुथरा होने पर भी सवाल उठाया।

  • तेलंगाना में सुबह 9 बजे तक 8.97 फीसदी मतदान हुआ।

  • एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

  • तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री कादियान श्रीहरि ने वारंगल में अपना वोट डाला।

  • हैदराबाद में जुबली हिल्स में बूथ संख्या 152 में अपना वोट डालने के लिए अभिनेता अलू अर्जुन अपनी बारी के इंतजार में कतार में खड़े हैं।

  • अभिनेता अक्कीनेनी नागार्जुन और उनकी पत्नी और अभिनेत्री अमला अक्कीनेनी हैदराबाद के जुबली हिल्स में बूथ संख्या 151 में अपने वोट डालने के लिए एक कतार में खड़े हैं।

  • एंबरपेट में जीएचएमसी इंडोर स्टेडियम के मतदान केंद्र में तकनीकी समस्या के कारण मतदान अभी शुरू नहीं हुआ है। राज्य में मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ।

  • राज्य सिंचाई मंत्री टी हरीश राव सिद्दीपेट क्षेत्र में मतदान बूथ संख्या 102 में अपना वोट डाला।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement