Home Top News Tejashwi Yadav CM Candidate For 2020 Bihar Assembly Polls

J-K: बांदीपुरा ऑपरेशन में 1 जवान शहीद

J-K: बांदीपुरा मुठभेड़ में आतंकी लखवी का भांजा ढेर

दयाल सिंह कॉलेज का नाम बदलने पर सिसोदिया बोले, अतीत प्रेम से बीमार है केंद्र

दाऊद की संपत्ति की नीलामी पर कंपनी को कोई एतराज़ नहीं: छोटा शकील

सोनिया गांधी ने 20 नवंबर को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई

RJD 2020 का चुनाव तेजस्वी के नाम पर लड़ेगी: लालू

Home | 11-Nov-2017 14:25:03 | Posted by - Admin
   
Tejashwi Yadav CM Candidate For 2020 Bihar Assembly Polls

दि राइजिंग न्यूज़

पटना।

 

लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी ने साल 2020 के असेंबली इलेक्शन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। पार्टी अगला चुनाव पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नाम पर लड़ेगी। लालू प्रसाद यादव ने इसके संकेत दिए हैं। लालू ने कहा- "तेजस्वी को लोग पसंद कर रहे हैं। जनता उन्हें सुनना चाहती है। मैं उसका नाम सिर्फ इसलिए नहीं ले रहा कि वह मेरा बेटा है। उसने अपनी काबिलियत साबित की है। अभी किसी के नाम का एलान नहीं किया जा रहा है। वक्त आएगा तो पार्टी के सभी नेता एक साथ फैसला लेंगे।”

आरजेडी में लालू के बाद तेजस्वी यादव नंबर दो

 

तेजस्वी यादव पार्टी में नंबर दो पोजिशन पर है। राज्य में महागठबंधन टूटने के बाद लालू ने तेजस्वी को विपक्ष का नेता बनाया है। विधानसभा से लेकर सड़क तक तेजस्वी ने नीतीश कुमार के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था। तेज प्रताप ने गुरुवार को कहा कि मैंने तो पहले ही अपने छोटे भाई को आशीर्वाद दे दिया है। मैंने मंच पर इसके लिए शंखनाद भी किया था। वह मेरा छोटा भाई है। बड़े भाई के नाते मैं जीवन भर उसे सपोर्ट करूंगा।

रामचंद्र पूर्वे ने बताया था 2020 का नेता

 

पार्टी के राज्य अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में तेजस्वी को नेता बनाने की बात की थी। इसके बाद पार्टी के सीनियर लीडर अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा था कि वह पूर्वे की निजी राय है। उधर, सीनियर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि हमारा सीएम उम्मीदवार सबकी राय से तय होगा। वैसे विपक्ष के नेता के रूप में तेजस्वी यादव इसके स्वाभाविक दावेदार हैं।

तेजस्वी पिता की तरह राजनीतिक कारावास भुगतेंगे

 

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी दागी हैं। सीबीआई ने साक्ष्य के साथ उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हमें पूरा भरोसा है कि 2020 तक तेजस्वी पिता की तरह राजनीतिक कारावास भुगतने को मजबूर हो जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने भी दागी नेताओं पर कार्रवाई करने को कहा है।

 

यह साफ है कि लालू अपने परिवार के बाहर के किसी और व्यक्ति को आगे नहीं बढ़ा सकते। उनकी राजनीति अपने परिवार के दायरे से बाहर नहीं जाती।

परिवार से आगे नहीं सोच सकते लालू

 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा- "लालू परिवारवाद को बढ़ा रहे हैं। मुख्यमंत्री हो उप मुख्यमंत्री हो या विपक्ष का नेता सभी पोस्ट लालू अपने परिवार के लोगों को ही देते हैं।" "लालू ने अपनी पार्टी में कभी परिवार से बाहर के व्यक्ति को आगे नहीं बढ़ाया। लालू की नजर में किसी पार्टी के दूसरे नेताओं और कार्यकर्ताओं की कोई अहमियत नहीं है।"

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555



संबंधित खबरें



HTML Comment Box is loading comments...

Content is loading...




TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll


What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Photo Gallery
गोमती तट पर दीप आरती करती महिलाएं। फोटो- अभय वर्मा



Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news


sex education news