Salman Khan Helped Doctor Hathi

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कथित आरोपी शशि थरूर को शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है। आज वह कोर्ट में पेश हुए थे, जिसके बाद यहां से उन्‍हें जमानत दे दी गई। इस मामले की अगली सुनवाई अब 26 जुलाई को होगी।

सेशन्‍स कोर्ट ने पहले ही दे दी अग्रिम जमानत

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर को पत्नी सुनंदा को आत्महत्या के लिए उकसाने और उसके साथ क्रूरता के लिए आरोपी बनाया है। इस मामले में कोर्ट ने थरूर को आरोपी के रूप में सात जुलाई को पेश होने का समन दिया था। इसी सिलसिले में आज थरूर कोर्ट में पेश हुए, जहां उन्हें जमानत मिल गई।

इसके साथ ही जज ने कहा कि आपको औपचारिक जमानत के लिए याचिका फाइल करने की जरूरत नहीं है। सेशन्स कोर्ट ने आपको पहले ही अग्रिम जमानत दे दी है।

मालूम हो कि थरूर को अग्रिम जमानत बीते गुरुवार को ही मिल गई थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इसका विरोध किया लेकिन एक लाख के निजी मुचलके पर कोर्ट ने उन्हें अग्रिम बेल दे दी थी। बता दें कि सुनंदा मौत मामले में सरकारी अभियोजक और शशि थरूर के वकील ने सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा किए गए आवेदनों का विरोध किया।

इस एप्लीकेशन में स्वामी ने अदालत से इस मामले में अभियोजन पक्ष की सहायता करने और पुलिस को निर्देश देने की बात कही थी कि वह पहले सतर्कता जांच की रिपोर्ट तैयार करे। इसके साथ ही थरूर के वकील ने इस केस में सुब्रमण्यम स्वामी के सुने जाने के अधिकार के बारे में भी सवाल किया।

अदालत ने इस मामले से जुड़े दस्तावेजों की जांच और एप्लीकेशन का क्या करना है इसके लिए 26 जुलाई की तारीख तय की है।

क्‍या बोले सुब्रमण्‍यम स्‍वामी?

वहीं, कोर्ट से बाहर आकर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि आज दिल्ली पुलिस और शशि थरूर के वकील दोनों ने ही मेरी एप्लीकेशन का विरोध किया और कहा कि मेरी पोजिशन मेंटेनेबल नहीं है। मैंने सीआरपीसी के सेक्शन 302 के तहत बहस की।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll