Home Top News Steps Taken By Cm Shivraj Singh Chouhan For Maintaining Peace Among The Farmers

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

Home | 14-Jun-2017 12:07:16 PM | Posted by - Admin

  • सिंधिया का भोपाल में 72 घंटों का सत्याग्रह आन्दोलन 

   
steps taken by cm shivraj singh chouhan for maintaining peace among the farmers

दि राइजिंग न्यूज़

मंदसौर।


एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मंदसौर पहुंचे। यहां पहुंच कर उन्होंने किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान एक मृतक किसान की पत्नी के सवाल ने शिवराज को खामोश कर दिया। पति खो चुकी पत्नी ने कहा, “सीएम साहब आंसू तो पोछ नहीं पाए, मेरा पति वापस लौटा देंमुझे मेरा पति चाहिए।

आपको बता दें कि देश में किसान बेहाल हैं। बदहाली के खिलाफ गुस्से में हैं और मध्य प्रदेश में कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। दूसरे राज्यों में भी आंदोलन की आग भड़क रही है। आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंदसौर गए थे, लेकिन उन्हें वहां गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके अलावा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बुधवार को भोपाल पहुंचेंगे। सिंधिया वहां पर 72 घंटे के लिए सत्याग्रह आन्दोलन करेंगे।


अबतक तीन किसान कर चुके हैं खुदकुशी


आपको जानकारी दे दें कि मध्य प्रदेश में अब तक तीन किसान खुदकुशी कर चुके हैं। तीनों किसानों ने 24 घंटे के अंतराल के अंदर ही खुदकुशी की थी। इन किसानों में एमपी के विदिशा के शम्साबाद में हरि सिंह जाटव, होशंगाबाद जिले के सियोनी मालवा गांव के माखनलाल के नाम शामिल हैं।


इससे पहले सोमवार को ही रेहटी तहसील में आने वाले ग्राम जाजना के एक किसान ने छह लाख रुपए के कर्ज से तंग आकर जहर खाकर मौत को गले लगा लिया था। जानकारी के अनुसार ग्राम जाजना निवासी दुलचंद (55) पिता गोविन्द कीर ने सोमवार को अपने ही घर में कीटनाशक पी ली। मृतक के पुत्र शेर सिंह ने बताया घर पर कोई नहीं था, उनके पिता के अचेत होने की सूचना पर उन्हें रेहटी अस्पताल ले जाया गया,जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


ज्योरादित्य सिंधिया और हार्दिक हुए थे गिरफ्तार 


कांग्रेस नेता ज्योरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश के जावरा में गिरफ्तार कर लिया गया है। सिंधिया को रतलाम जिले के ढोढर इलाके में रोका गया था, वह किसानों से मिलने मंदसौर जा रहे थे। मंदसौर जाने से पहले सिंधिया ने कहा कि हम लोग उन्हें बेनकाब करने आए हैं। रक्षक जब भक्षक बन जाए और फिर उपवास पर बैठ जाए तो ये उपवास नहीं उपहास होता है।


इससे पहले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को मध्यप्रदेश के नीमच पहुंचे थे। यहां से हार्दिक मंदसौर जाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पहले ही उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, बाद में पुलिस ने रिहा कर दिया। किसानों पर गोलीबारी की घटना के बाद हार्दिक पेटल ने शिवराज सिंह सरकार की आलोचना की थी।


यह भी पढ़ें

अब बिना इंटरनेट होगी ब्राउंजिंग, पढ़िए पूरी खबर

अब ऐसी दिखती हैं अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्रियां

दिल चुरा लेगा तिनका तिनका दिल मेरा

सामने आया बाहुबलीप्रभास का नया लुक

एक तरफ मौसम खुशनुमा, दूसरी तरफ मौत का ज़लज़ला 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news