Film on Pulwama Attack in Bollywood

 

दि राइजिंग न्यूज़

कोच्ची।

केरल के सुप्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में सदियों से चली आ रही प्रथा आखिरकार बुधवार टूट ही गई। सबरीमाला में बुधवार को 40 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं ने दर्शन किए, जिसके बाद से ही राज्य में बवाल हो गया है। बुधवार को ही सबरीमाला में महिलाओं की एंट्री के बाद काफी प्रदर्शन हुआ था, इसी में घायल हुए 55 वर्षीय चंदन उन्नीथन की मौत हो गई।

आज भी जारी हिंसात्मक प्रदर्शन

गुरुवार को सबरीमाला में प्रदर्शन कर रहे 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया, इनपर महिला पुलिसकर्मी पर हमला करने का आरोप था। जबकि दो सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं को भी कस्टडी में लिया गया है। आज राज्यव्यापी बंद बुलाया गया है। केरल के कोझिकोडे में भी प्रदर्शनकारियों ने दुकानदारों पर हमला किया। पुलिस की भारी मौजूदगी के बावजूद प्रदर्शनकारी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं और दुकानों को जबरन बंद करवा रहे हैं।

 

“केरल को वार जोन बना रहा संघ”

राज्य में हो रहे प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को निशाने पर लिया। विजयन ने कहा कि संघ परिवार इस क्षेत्र को वॉर जोन बनाकर रखा हुआ है, सरकार इस प्रकार के प्रदर्शन बंद करना चाहती है। हम सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू कराने का फैसला कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक प्रदर्शन में 7 पुलिस वाहनों, 79 सरकारी बसों और 39 पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement