Swara Bhaskar Speaks on Her Disabilities

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मेडिकल की पढ़ाई की लिए करवाई जाने वाली परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट यानी नीट के परीक्षार्थियों के डाटा लीक होने के मामले में जांच की मांग की है। उन्होंने परीक्षा का आयोजन करने वाली संस्था केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की चेयरपर्सन को एक पत्र लिखा है। उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश देने और ऐसे कदम उठाने की मांग की है, जिससे भविष्य में घटना न दोहराई जाए।

पत्र में क्या लिखा है कांग्रेस अध्यक्ष ने

उन्होंने पत्र में लिखा है कि नीट की परीक्षा देने वाले दो लाख से ज्यादा छात्रों का डेटा कई वेबसाइट्स पर उपलब्ध है। उन्‍होंने लिखा, “मैं यह खबर सुनकर हैरान हूं कि कैसे देशभर के छात्रों का डाटा वेबसाइट्स तक पहुंच गया। कैसे छात्रों की प्राइवेसी के साथ खिलवाड़ किया गया है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस मामले में जांच के आदेश दिए जाएं। साथ ही ऐसे कदम उठाए जाएं, जिससे भविष्‍य में कभी ऐसा ना हो पाए।”

बता दें कि 2018 में राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) में शामिल होने वाले लाखों आवेदकों के फोन नंबर, ईमेल आईडी और पते ऑनलाइन उपलब्ध होने की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि इन सभी का डेटा लीक कर दिया गया है और कुछ पैसे देकर यह डेटा बेचा भी जा रहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement