Home Top News Rahul Gandhi Slams PM Narendra Modi Over Women Security

योगी: राम मंदिर पर अपना रुख साफ करें राहुल गांधी

पीएम मोदी की नकल करते हैं राहुल गांधी: मुख्तार अब्बास

जम्मू के डोडा जिले में ताजा बर्फबारी, उत्तराखंड केदारनाथ धाम में भी 2 इंच बर्फबारी

श्र‍ीनगर पुलिस ने 3 संदिग्ध को किया गिरफ्तार, 13,63,500 पुराने नोट बरामद

चेन्नई में घने कोहरे के चलते दो विमानों को बंगलुरु डायवर्ट किया गया

न सुरक्षा-शिक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला सिर्फ शोषण...राहुल

Home | 03-Dec-2017 10:30:44 | Posted by - Admin
  • राहुल का पीएम मोदी पर तंज
  • कहा- गुजरात की बहनों से किया सिर्फ वादा, पूरा करने का नहीं इरादा
   
Rahul Gandhi Slams PM Narendra Modi over Women Security

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ट्विटर पर 5वां सवाल करते हुए गुजरात में महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य का मामला उठाया है। राहुल ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए 22 साल तक गुजरात में सत्ता संभालने वाली बीजेपी को निशाने पर लिया है।

 

 

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, न सुरक्षा, न शिक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला तो सिर्फ़ शोषण, आंगनवाड़ी वर्कर और आशा, सबको दी बस निराशा, गुजरात की बहनों से किया सिर्फ़ वादा, पूरा करने का कभी नहीं था इरादा। इस सवाल के साथ राहुल ने हैशटेग गुजरात मांगे जवाब भी लिखा है।

 

 

 

पीएम मोदी से किए गए सवाल के साथ राहुल ने एक फोटो भी शेयर की है जो उनकी ओर से किए गए सवालों से संबंधित कुछ आंकड़े दिखाती है। फोटो में दावा किया गया है कि गुजरात में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलो में सिर्फ तीन फीसद आरोपियों पर ही दोषी तय हो पाते हैं। साथ ही पूछा गया है कि सूरत और अहमदाबाद जैसे बड़े शहर महिलाओं के खिलाफ अपराध की  की लिस्ट में टॉप पर आते हैं।

इसके अलावा ट्वीट में गुजरात में बच्चियों की शिक्षा पर सवाल उठाए गए हैं। पूछा गया है कि लड़कियों की शिक्षा के मामले में गुजरात टॉप-20 से भी बाहर क्यों है। महिला साक्षरता में 2001-11 के बीच 13 फीसद की गिरावट क्यों आई है।

 

 

राहुल ने पीएम मोदी को गुजरात में महिला स्वास्थ्य के मुद्दे पर भी निशाने पर लिया है। उन्होंने पीएम से पूछा है कि नवजात को जन्म देने वाली 67 फीसद महिलाओं को सरकारी एंबुलेंस की सुविधा क्यों नहीं दी जाती है। साथ ही राहुल गांधी ने पूछा है कि राज्य की 55 फीसद महिलाएं एनीमिया की शिकार क्यों हैं।

 

 

यही नहीं राहुल ने एक अन्य ट्वीट पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उस बयान का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। मनमोहन सिंह ने शनिवार को सूरत में मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि नोटबंदी और जीएसटी के बाद उसके असर का मूल्यांकन करने में सरकार जल्दबाजी कर रही है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news