Home Top News Rahul Gandhi Slams On Vijay Rupani Over Fraud Case

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

फ्रॉड में फंसे विजय रुपाणी पर राहुल का तंज!

Home | 09-Nov-2017 11:45:05 | Posted by - Admin
  • कहा- यही है- न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी
   
Rahul Gandhi Slams on Vijay Rupani over Fraud Case

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

गुजरात चुनाव से ठीक पहले कंपनी में हेरफेर पर सेबी की ओर से लगाए गए जुर्माने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विजय रूपाणी को घेरा है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ये “न खाऊंगा, न खाने दूंगा की कहानी” है।

बता दें कि सेबी ने राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कंपनी पर 15 लाख का जुर्माना लगाया है।

 

रूपाणी पर जुर्माने के बाद बीजेपी बैकफुट पर नजर आ रही है, जबकि कांग्रेस ने अपने हमले तेज कर दिए हैं। राहुल ने अपने ट्वीट में कहा कि “शाह-जादा, शौर्य के बाद अब विजय रूपाणी।” ध्यान रहे कि 2014 के चुनावों में पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपीए सरकार के भ्रष्टाचार पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी सरकार आने पर “न खाऊंगा, न खाने दूंगा।”

 

 

सेबी के आदेश अनुसार, जनवरी से लेकर जून 2011 में रूपाणी की कंपनी की ओर से ये हेर-फेर किया गया है। रूपाणी को यह जुर्माना 45 दिनों में देना होगा। रूपाणी की कंपनी पर सारंग केमिकल्स की कंपनी के साथ व्यापार में हेर-फेर का आरोप है, उनके अलावा कुल 22 कंपनियों पर जुर्माना लगा है।

 

नोटिस में लिखा गया है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया। सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है, जिनमें से एक विजय रूपाणी की कंपनी है। मई 2016 में सेबी ने एक नोटिस जारी कर कहा था कि ये 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है।

 

बता दें कि गुजरात में नौ और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। गुजरात के नतीजे हिमाचल के साथ ही 18 दिसंबर को आएंगे। भारतीय जनता पार्टी ने विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के नेतृत्व में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। हालांकि, पाटीदार आंदोलनों के कारण भारतीय जनता पार्टी बैकफुट पर है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news