Neha Kakkar Crying gets Emotional in Memories of Ex Boyfriend Himansh Kohli

दि राइजिंग न्‍यूज

बेंगलुरु।

 

शनिवार को बेंगलुरु में कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने HAL (हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड) के कर्मचारियों से मुलाकात की। राहुल गांधी ने कहा कि HAL में काम करना गर्व की बात है। राफेल बनाने का सौदा एचएएल को ना मिलने से नाराज राहुल गांधी ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तो कुछ सामरिक महत्व की संस्थाएं बनाई गईं, HAL ये एक ऐसी ही संस्था है।

राहुल गांधी ने कहा कि देश के लिए आपने जो काम किया है वो शानदार है। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा करने के लिए भारत एचएएल के कर्मचारियों का आभारी है। राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह आइआइटी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में देश के की प्रीमियम संस्था है, एयरोस्पेस के क्षेत्र में वही स्थान एचएचएल है। उन्होंने कहा कि HAL ने देश में वैज्ञानिक सोच का निर्माण किया है।

इन परेशानियों को दूर करने की कोशिश करेंगे

राहुल गांधी ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के एक बयान का जिक्र करते हुए कहा, जब ओबामा कहते हैं कि भारत और चीन ही ऐसे देश हैं, जो भविष्य में हमारा मुकाबला कर सकते हैं। उनका यह बयान दर्शाता है कि आपने ऐसा काम किया है, जिसके चलते हम अमेरिका से मुकाबला कर सकते हैं। उन्‍होंने कहा, मैं यहां आपसे यह सुनने के लिए आया हूं कि इस रणनीतिक संपत्ति को और अधिक प्रभावी कैसे बनाया जा सकता है और आप जिन कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, उनका समाधान कैसे हो सकता है?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष में होने के बावजूद भी वो इन परेशानियों को दूर करने की कोशिश करेंगे।

इससे पहले बेंगलुरु में उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मुलाकात की। ये मुलाकात कुमारकृपा गेस्टहाउस में हुई। दोनों नेताओं के बीच कर्नाटक सरकार के कामकाज पर चर्चा हुई। दो दिन पहले ही कर्नाटक की सरकार में बसपा के एकमात्र मंत्री एन महेश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इस घटना के बाद पैदा हुए सियासी घटनाक्रम पर भी दोनों नेताओं ने चर्चा की। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार है।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement