Home Top News Rahul Gandhi Live Speech In Chhattisgarh

पाकिस्तान ने ईद की छुट्टियों के दौरान भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगाई

मुजफ्फरनगरः दूध पिलाती मां और बेटी को सांप ने काटा, दोनों की मौत

कर्नाटकः विधानसभा पहुंचे प्रोटेम स्पीकर

कर्नाटकः पुलिस कमिश्नर भी विधानसभा पहुंचे, अंदर भारी सुरक्षा व्यवस्था

कनाडाः भारतीय रेस्तरां में धमाका, CCTV फुटेज में दिखे 2 संदिग्ध

“कर्नाटक में संविधान की हत्या हुई है”

Home | Last Updated : May 17, 2018 02:03 PM IST

Rahul Gandhi Live Speech in Chhattisgarh


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बिना बहुमत वाली सरकार बनी है, ये संविधान की हत्या है। राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में संविधान पर जोरदार हमला हुआ है। हमें एकजुट होकर मुकाबला करना होगा।

डरा रहे मोदी...

छत्तीसगढ़ में जनस्वराज सम्मेलन को संबोधि‍त करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश की सभी संस्थाओं को डराया जा रहा है। जज तक डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस डर का फायदा उठा रहे हैं। उन्होंने कहा, “एक तरफ हत्या का एक आरोपी देश की राष्ट्रीय पार्टी का प्रमुख है, तो दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट के चार जज यह कह रहे हैं कि वे काम नहीं कर पा रहे। प्रेस डर के मारे काम नहीं कर पा रहा।”

 

उन्होंने कहा, “आम तौर से जनता न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट जाती है, 70 साल में पहली बार आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के पास आकर कह रहे हैं कि हमें दबाया जा रहा है, हम अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।”

राहुल ने कहा कि इस तरह की चीज एक लोकतांत्रिक देश में पहली बार हुई है। यह सिर्फ तानाशाही देशों में होता रहा है। यह केवल पाकिस्तान और अफ्रीका जैसे देशों में होता रहा है। जनरल आ जाता है और प्रेस को, कोर्ट को दबा देता है। मगर हिंदुस्तान में 70 साल में पहली बार हुआ है।

 

राहुल गांधी ने कहा, “किसान सरकार से कर्ज माफ करने की बात करता है, लेकिन अरुण जेटली कहते हैं कि यह हमारी सरकार की पॉ‍लिसी नहीं है। देश में करोड़ों किसान हैं, करोड़ों लोग कर्ज माफी मांग करते हैं, लेकिन अरुण जेटली कहते हैं यह हमारी पॉलिसी नहीं है, एक साल के अंदर ढाई लाख करोड़ रुपये 15 सबसे अमीर लोगों का माफ हो जाता है। उसके बारे में अरुण जेटली एक शब्द नहीं कहते, ये तो उनकी पॉलिसी ही है।”

उन्होंने कहा, “आरएसएस और भाजपा नहीं चाहते कि इस देश की गरीब जनता की आवाज़ सुनी जाए। भाजपा और आरएसएस के हिसाब से महिलाओं का काम खाना बनाना है और कुछ नहीं, इनके लिए दलितों का काम सिर्फ सफाई करने का है, पढ़ने का नहीं।”

 

उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस का यही लक्ष्य है कि महिलाओं, गरीबों, किसानों की आवाज़ को दबाओ और हिंदुस्तान का धन चंद चुने हुए लोगों को दे दो।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...