Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। यही नहीं पार्टी रणनीतिक तौर पर अपनी पकड़ मजबूत करने की जद्दोजहद में जुटी हुई है। इसी क्रम में सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तालकटोरा स्टेडियम में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला।

 

उन्होंनें कहा कि आज हिंदुस्तान भाजपा के दो-तीन नेताओं का गुलाम बन चुका है। राहुल ने कहा कि भाजपा के सांसद कहते हैं कि हम लोकसभा में बैठे हैं लेकिन यहां हमारी कोई सुनता ही नहीं। राहुल ने आगे कहा कि जो ढाबा चलाता है, जो कारीगर है जो काम करता है, उसको ये देश कुछ नहीं देता है। हमारे लोगों के लिये बैंक के और राजनीति के दरवाजे बंद हैं।

उन्होंने कहा कि हम सभी एक साथ हैं। कांग्रेस पार्टी पिछले 70 सालों में पिछड़े वर्ग के लिए काम करती रही है। कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे पर हमेशा से काम करती रही है चाहें रोजगार की बात हो या फिर शिक्षा की। सम्मेलन की शुरुआत में दूर दराज क्षेत्र से आए कार्यकर्ता काफी हंगामा करते रहे जिन्हें राहुल चुप कराते नजर आए।

 

बता दें कि कांग्रेस “संविधान बचाओ अभियान” के तहत दलितों का भरोसा जीतने की कोशिश करने के बाद ओबीसी समाज में पकड़ मजबूत करने की कोशिश करती रही है। इस सम्मेलन में ओबीसी समुदाय के लोग शामिल हुए। ओबीसी कभी भी पारंपरिक तौर पर कांग्रेस का वोट बैंक नहीं रहा है। इस वजह से 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी ओबीसी समुदाय की आकांक्षाओं को भांपना चाह रहे हैं ताकि इस वोट बैंक को साधा जा सके।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement