Home Top News Preparations Done For Launching The Gst In India

श्रीलंका के जाफना जेल में भेजे गए तमिलनाडु से गिरफ्तार 16 मछुआरे

व्यापम केस में CBI ने 95 लोगों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

त्रिपुरा: BJP कार्यकर्ता की हत्या, CPM पर लगाए आरोप

72,400 असॉल्ट राइफल्स और 93,895 कार्बाइन्स की खरीद को मंजूरी

अहमदाबाद: प्रवीण तोगड़िया से अस्पताल में मिले कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया

आधी रात में लॉन्च होगा जीएसटी, टूटेगा 70 साल पुराना रिकॉर्ड

Home | 20-Jun-2017 12:27:11 PM | Posted by - Admin


  •  70 साल बाद आधी रात को बुलाया जाएगा पार्लियामेंट सेशन
  •  आधी रात को जीएसटी लॉन्च करेंगे राष्ट्रपति

   
preparations done for launching the gst in india

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

एक राष्ट्र एक कर के सपने को पूरा करने वाला जीएसटी यानि गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स, एक जुलाई से लागू होने वाला है। देश भर में इस नई कर व्यवस्था को लागू करने के लिए मोदी सरकार ने पूरी तैयारी कर रखी है। जीएसीटी लागू करने के लिए 30 जून को आधी रात में संसद का विशेष सत्र भी बुलाया जा रहा है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेस में कहा कि जीएसटी पर कई सरकारों ने अहम भूमिका निभाई है,लगभग सभी राज्यों में इसको लेकर कानून पारित हो चुका है। उन्होंने बताया कि केरल और जम्मू-कश्मीर को छोड़कर सभी राज्यों में यह पारित हो चुका है, केरल में इस हफ्ते में यह कानून पास होगा।


राष्ट्रपति करेंगे लॉन्च

अरुण जेटली ने बताया कि जीएसटी काउंसिल ने सैकड़ों फैसले लिए हैं और 30 जून को इस पर संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है। जेटली ने कहा कि 30 जून की देर शाम को इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इस सत्र में जीएसटी काउंसिल के सभी सदस्य, सभी सांसद मौजूद रहेंगे।


दिखाएंगे शॉर्ट फिल्म

अरुण जेटली ने कहा कि यह कार्यक्रम सेंट्रल हॉल में होगा, इस कार्यक्रम में सभी राज्यों के वित्तमंत्री को भी बुलाया गया है। रात 12 बजे राष्ट्रपति इसे लॉन्च करेंगे। जेटली ने बताया कि इस दौरान एक कार्यक्रम होगा, जिसमें सभी लोग मौजूद रहेंगे। इस दौरान दो शॉर्ट फिल्म भी दिखाई जाएगी, जिसमें जीएसटी की खूबियों की दर्शाया जाएगा।


सरकार ने रखा प्रस्ताव

मोदी सरकार ने जीएसटी लागू होने के ऐतिहासिक मौके के मद्देनजर 30 जून की रात संसद का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव रखा है। यह सत्र 30 जून की रात 11 बजे शुरू होकर 12:10 बजे तक चलेगा। इस दौरान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली संबोधित करेंगे। आधी रात को होने वाला संसद का ये विशेष सत्र दोनों सदनों का संयुक्त सत्र होगा। यह बैठक संसद के केंद्रीय कक्ष में बुलाया जाएगा।


कारोबारियों को मिलेगी राहत

स्तु एवं सेवा कर 30 जून को आधी रात से लागू हो जाएगा। इसके साथ ही देश में आजादी के बाद सबसे बड़ी कर सुधार व्यवस्था अस्तित्व में आ जाएगी। पिछले रविवार को जीएसटी की बैठक में सरकारी और प्राइवेट लॉटरी पर अलग-अलग टैक्स तय किए गए थे। साथ ही जीएसटी काउंसिल ने कारोबारियों को बड़ी राहत देते हुए रिटर्न भरने के लिए दो महीने का समय दिया है।



यह भी पढ़ें

बीजेपी का दलित कार्ड, कोविंद होंगे राष्ट्रपति

दलित के बदले दलितविपक्ष की ओर से मीरा कुमार

होटल ताज को मिला ट्रेडमार्क

जब गोरे उर्दू नहीं बोल सकते, तो हम अंग्रेजी क्‍यों बोलें

फ्लाइट में महिला से की अश्‍लीलता, धरा गया

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news