Amitabh Bachchan on Z Plus Securities to Politicians

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार में विपक्षी पार्टियां आरोप लगा रही हैं कि बीजेपी भारतीय वायुसेना की ओर से बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के मुद्दे को बेवजह भुना रही है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद जवाब दिया है। चुनाव में बालाकोट के जरिए राष्ट्रवाद को हथियार बनाने के सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि मीडिया में एक छोटा सा वर्ग है, या यूं कहें कि कुछ हाइपर सेक्यूलर हैं। इन लोगों ने किसी भी चीज में से सरकार और मोदी को घेरने का तौर तरीका बनाया हुआ है।

किसान मरे तो मुद्दा सैनिक शहीद हो तो मुद्दा नहीं?

कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो उनके वेस्टर्न वर्ल्ड के लोग हैं, उनके मार्गदर्शक हैं। स्ट्रैटेजिस्ट हैं उनकी मर्यादाएं हैं, आप बताइए सेना के सैकड़ों हजारों जवान देश की सुरक्षा के लिए बलि चढ़ गए क्या उनके बारे में सोचना चुनाव का मु्द्दा नहीं होगा। किसान मरे तो चुनाव का मुद्दा, लेकिन जवान मरे तो चुनाव का मुद्दा नहीं, ये कैसे हो सकता है। 70 सालों से एक ही योजना पर काम कर रहे हैं, वह सफल नहीं हो रही है, तो हमने नई योजना बनाई है। दुनिया का कोई भी देश देशभक्ति की प्रेरणा के बिना चल सकता है क्या? अगर हमको ओलंपिक में मेडल लाना है तो उनको देशभक्ति से भरूंगा तब मेडल लाने की संभावना बनती है।

 

बालाकोट पर विदेश

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज विश्व के अंदर भारत ने अपनी जगह बनाई है। पहले हम एक दर्शक थे और आज हम एक प्लेयर हैं। पहले ग्लोबल वार्मिंग पर चर्चा होती थी तो हमें कहा जाता था कि हम रुकावट करेंगे, लेकिन आज हम आगे बढ़कर काम कर रहे हैं। कई देशों का आपस में तनाव है, लेकिन हमने सभी के साथ तालमेल रखा था। पहले दुनिया बाइपोलर थी लेकिन आज दुनिया इंटरकनेक्टेड है। भारत आज आइसोलेटेड नहीं रह सकता है।

बीजेपी के संकल्प पत्र पर बोले पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार हम ऐसा संकल्प पत्र लेकर आए हैं, जिसमें मिडवे देश को हिसाब देने का फैसला किया है। 2022 के भी लक्ष्य तैयार किया है। 2024 का लक्ष्य तय किया है। सवा सौ करोड़ देशवासियों को भागीदार बनाने का फैसला किया है। 2022 तक हिंदुस्तान का कोई भी परिवार नहीं होगा, जिसे बिजली का कनेक्शन नहीं होगा। किसान की आय 2022 तक हम दोगुना करना चाहते हैं। हमारे आने से पहले एलईडी बल्ब की कीमत 350 से ज्यादा थी, लेकिन अब एलईडी से सस्ते होने से बिजली की बचत हो रही है और लोगों का बिल भी कम आता है। जैसे मोबाइल पहले की अपेक्षा अब सस्ता हुआ है वैसे ही सोलर भी सस्ता होगा।

 

महबूबा और फारुख अब्दुल्ला की धमकी पर बोले पीएम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि महबूबा और फारुख साहब ने भावनात्मक शोषण किया है। कश्मीर की जनता को उन्होंने चुनाव बहिष्कार करने को कहा था। वहां की जनता उनको मानने को तैयार नहीं है। दोनों पार्टियों ने चुनाव का बहिष्कार किया था तब 70 प्रतिशत पोलिंग हुई थी। आज सरपंच सीधा सरकार के साथ काम कर रहे हैं।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement