Shahrukh Khan on The Failure of Zero

दि राइजिंग न्‍यूज

कुरुक्षेत्र।

 

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे और यहां कई परियोजनाओं की शुरुआत की। उन्‍होंने झज्जर जिले के बादसा में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान की नींव रखी और स्वच्छ शक्ति कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरी योजनाओं का मजाक उड़ाया गया। उन्होंने कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों के तंज मुझे नहीं चुभते हैं।  

पीएम मोदी बोले कि आज केंद्र सरकार इतने काम इसलिए कर पा रही है क्योंकि 2014 में आपने हमें पूर्ण बहुमत दिया था। उन्होंने कहा कि ईमानदार लोगों को चौकीदार पर भरोसा है, लेकिन जो भ्रष्ट हैं उन्हें तकलीफ हो रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी की धमकियों या गालियों से ये चौकीदार नहीं रुकने वाला है, भ्रष्टाचार मुक्त भारत का अभियान अभी और तेज होगा।

आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी भी हरियाणा की बिटिया है

प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा की धरती से हमने जो भी बड़े लक्ष्य तय किए, वो हासिल किए हैं। इनमें वन रैंक, वन पेंशन का वादा यहीं से किया था और जो पूरा किया। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना यहीं से लॉन्च की थी और ये पूरे देश में जन आंदोलन के रूप में फैल गई। आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी भी हरियाणा की बिटिया है।

उन्होंने कहा कि आज जिन प्रोजेक्ट की शुरुआत हो रही है, इसमें सभी हरियाणा वासियों के जीवन को स्वस्थ और सुगम बनाने वाली हैं। साथ ही यहां के युवाओं को रोज़गार के नए अवसर भी इन प्रोजेक्ट्स के माध्यम से मिलने वाले हैं। पीएम बोले कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ से बच्चियों की जनसंख्या में सुधार आया है, उज्जवला योजना से बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है, राष्ट्रीय पोषण अभियान और प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान से प्रसूता माताओं के जीवन पर आने वाला खतरा कम हुआ है।

कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री ने पंचायती राज इंस्टीट्यूशन की प्रतिनिधि महिलाओं से सीधा संवाद किया। जिसमें आशा वर्कर, पंचायत सदस्य और निगम सदस्य शामिल हैं। प्रधानमंत्री इसके अलावा आर्युवेद नेशनल यूनिवर्सिटी की नींव भी रखी। ये प्रोजेक्ट पंचकूला में बनाया जा रहा है, जिसकी लागत करीब 270 करोड़ है।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement