Home Top News PM Narendra Modi In ASEAN Summit In Philippines

देश में कानून को लेकर दिक्कत नहीं बल्कि उसे लागू करने को लेकर है: आशुतोष

पार्टी ने यशवंत सिन्हा को अहमियत दी जिससे वो अहंकारी हो गए: BJP सांसद

काबुल में आत्मघाती हमला, 9 लोगों की मौत, 56 घायल

सीताराम येचुरी फिर चुने गए CPI(M) के महसचिव

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली मुठभेड़ में अबतक 14 नक्सली ढेर

मनीला: आसियान समिट शुरू, कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मोदी

Home | Last Updated : Nov 13, 2017 04:21 AM IST
   
PM Narendra Modi in ASEAN Summit in Philippines

दि राइजिंग न्‍यूज

मनीला।

 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान समिट में हिस्‍सा लेने रविवार को फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे। फिलहाल वे आसियान समिट की 31वीं सालगिरह के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में शरीक हो रहे हैं। पीएम मोदी के अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वहां पहुंचे हैं।

 

 

समारोह में शामिल होने के अलावा पीएम फिलीपींस के इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टिट्यूट, महावीर फाउंडेशन भी जाएंगे। साथ ही वे आसियन बिजनेस एंड इनवेस्टमेंट समिट को संबोधित भी करेंगे। इन सम्मेलनों से इतर पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल और रूस के प्रीमियर दिमित्री मेदवेदेव से द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं।

 

 

पीएम मोदी द्वारा यहां क्षेत्रीय व्यापार को बढ़ावा देने के अलावा आतंकवाद और कट्टरता की बढ़ती चुनौतियों से निपटने को वैश्विक दृष्टिकोण के लिए भारतीय मत रखे जाने की भी संभावना है। फिलीपींस में भारतीय राजदूत जयदीप मजूमदार ने बताया कि आसियान सम्मेलन के दौरान मंगलवार को विवादित दक्षिण चीन सागर को लेकर चीन की आक्रामक सैन्य रणनीति, उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल परीक्षण समेत क्षेत्र में मौजूद तमाम रक्षा मुद्दों पर चर्चा होगी।

 

 

साउथ एशिया के देशों में इकोनॉमिक से लेकर सांस्कृतिक रूप में रिश्तों को मजबूत करने वाली इस समिट की शुरुआत 1967 में हुई थी। समिट के पहले कार्यक्रम का आयोजन इंडोनेशिया के बाली में हुआ था।


"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555




Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


Most read news


Loading...

Loading...