Rajashree Production Declared New Project After Three Years of Prem Ratan Dhan Payo

दि राइजिंग न्यूज़

देहरादून।

 

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के हर्षिल में जवानों के साथ दिवाली मनाने के बाद केदारनाथ पहुंचे। यहां हेलीपैड से उतरने के बाद करीब आधे किलोमीटर का रास्ता उन्होंने पैदल तय किया और बाबा केदारनाथ के मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की। इस बार उन्होंने जलाभिषेक किया। पिछले दो बार से वे रुद्राभिषेक कर रहे थे। मंदिर से बाहर आकर उन्होंने नंदी को प्रणाम किया और मंदिर की परिक्रमा भी की। इसके बाद उन्होंने निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

 

बता दने कि केदारनाथ मंदिर विशेष पत्थरों को जोड़कर बनाया गया है। यह मंदिर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। पीएम मोदी साल 2017 में दो बार केदारनाथ गए थे। बुधवार को उन्होंने बाबा केदार के दर्शन करने के बाद निर्माण कार्यों का जायजा लिया।  बुधवार को केदार घाटी में मौसम साफ रहा। प्रधानमंत्री ने आम लोगों से भी मुलाकात की। कई लोगों को सेल्फी लेते देखा गया। केदारनाथ के मुख्य द्वार पर फूलों और रंगों की रंगोली बनाई गई है। मंदाकिनी नदी से सीधे एक नया रास्ता केदारनाथ मंदिर तक बनाया गया है। प्रधानमंत्री ने इसका जायजा लिया। इस रास्ते से श्रद्धालु सीधा मंदिर तक आ सकते हैं। मंदिर की सजावट में 3 टन फूल लगाए गए हैं।

 

कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, धन सिंह रावत, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और आचार्य बालकिशन ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का यह तीसरा केदारनाथ दौरा है। इससे पहले प्रधानमंत्री भारत-चीन सीमा पर उत्तराखंड के हर्षिल पहुंचे और जवानों संग दिवाली मनाई। सेना के नेलॉग पोस्ट पर जवानों संग पीएम ने दिवाली मनाई। 2 महार रेजिमेंट के जवानों से मुलाकात की।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement