New Song of Sanju Ruby Ruby Released

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

केंद्र सरकार देश के किसानों के लिए कई योजनाएं लाई है। वहीं भाजपा शासित कई राज्यों ने किसानों के लोन तक माफ किए हैं। पिछले दिनों कैबिनेट ने गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा भी दिया है लेकिन किसानों का सरकार के प्रति गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

शायद यही वजह है कि देश भर में किसान कहीं न कहीं आंदोलन कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी भी अन्नदाताओं को भुनाने में जुटी है। मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी के छह जून को थी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली ने भारतीय जनता पार्टी की चिंता और चुनौतियां बढ़ा दी हैं। चिंता इस बात की किसानों की हित के लिए काम किए जाने के बाद भी क्यों सरकार के प्रति किसानों का मोहभंग हो रहा है वहीं चुनौती यह है कि किसानों के दर्द को कैसे कम किया जाए। अगर कांग्रेस इसी तरह से किसानों को लुभाती रही भाजपा के लिए 2019 में बड़ा खतरा बन सकती है। 

 

भाजपा यह सोच रही है कि यदि बंटी हुई कांग्रेस जब मंदसौर में इतने किसानों को एकत्रित कर सकती है तो आने वाले समय में वह किसानों को सरकार के खिलाफ भी कर सकती है। मंदसौर में जिस तरह से राहुल गांधी ने किसानों को गले लगाया है और लोन माफ किए जाने की बात की है, उनकी इन बातों ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को टेंशन दे दी है।

राहुल गांधी को जवाब देने और किसानों को मनाने के लिए मोदी-शाह की जोड़ी एक भार फिर मध्यप्रदेश के दौरे पर जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को मध्यप्रदेश में होंगे जहां वह राजगढ़ के मोहनपुरा में बांध सहित दो सिंचाई परियोजना भी शुरू करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि यहां वह जब आम सभा को संबोधित करेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll