Sonam Kapoor to Play Batwoman

दि राइजिंग न्यूज़

वाराणसी।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने पीएम बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ की जमीन पर कदम रखा है। इस दौरान उन्होंने यूपी की सबसे बड़ी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया। पीएम के इस दौरे को मिशन 2019 की शुरुआत माना जा रहा है।

 

पीएम ने आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी के जरिए की। उन्होने कहा कि यूपी का और विकास होगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की उपेक्षा का शिकार पूर्वांचल रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे होगा। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल को विकास के माध्यम से जोड़ने और यहां के पलायन को रोकने में काम आएगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग एक्सप्रेसवे के लिए दावा कर रहे हैं उन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार के लिए बीज डाला था।  एक्सप्रेसवे की बिड डालकर सिर्फ भ्रष्टाचार करने का काम किया गया। जातिवाद और परिवारवाद के चलते प्रदेश को पीछे करने का काम किया है।

 

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है। पिछले चार सालों में देश तरक्की की राह पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने यूपी को दंगे और गुंडे दिए वे आज विकास की बात करते हैं तो हास्यपद लगता है।

PM मोदी का पूरा कार्यक्रम

पीएम मोदी दोपहर ढाई बजे आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने के बाद एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इस रैली के जरिए वह आसपास के जिलों के मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश करेंगे। इसके बाद पीएम  शाम को वाराणसी में रैली को संबोधित करेंगे। रात में पीएम बनारस में बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री रविवार को मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां राष्ट्र को बनसागर नगर परियोजना समर्पित करेंगे। इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद जिलों के किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा।

 

इसी कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन करेंगे। मोदी बालूघाट, चुनार में गंगा नदी पर बने पुल को भी समर्पित करेंगे, जो मिर्जापुर और वाराणसी शहर को जोड़ेगा।

प्रधानमंत्री का यह प्रस्तावित तूफानी दौरा बताता है कि उत्तर प्रदेश में उन्होंने अब सीधे अपने हाथ में चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है। इस दौरान वह अपनी योजनाओं का प्रचार करेंगे। आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर वह पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड तक विकास का एजेंडा रखेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll