Home Top News PM Modi Visit These Backward Districts On Ambedkar Birth Anniversary

करणी सेना का दावा, संजय लीला भंसाली ने "पद्मावत" देखने का भेजा न्यौता

MLA ने एक रुपया भी सैलरी नहीं ली: मनीष सिसोदिया

पुंछ: पाक सीजफायर उल्लंघन के चलते बंद किए गए 120 स्कूल

बिना सबूत EC ने कैसे दिया MLAs को अयोग्य घोषित करने का सुझाव: सिसोदिया

अब CJI जस्टिस दीपक मिश्रा खुद करेंगे लोया मौत केस की सुनवाई

अंबेडकर जयंती पर इन पिछड़े जिलों को सम्‍मानित करेगी मोदी सरकार

Home | 10-Jan-2018 12:20:10 | Posted by - Admin
   
PM Modi Visit these Backward Districts on Ambedkar Birth Anniversary

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

केंद्र की मोदी सरकार अंबेडकर जयंती के अवसर पर तेजी से विकास कर रहे पिछड़े जिलों को सम्मानित करने की तैयारी कर रही है। नीति आयोग ने सामाजिक और आर्थिक तौर पर पिछड़े 115 पिछड़े जिलों को चुना था, जहां विकास कार्यों को गति देने का प्रयास किया गया।

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के अवसर पर उन जिलों का दौरा करेंगे, जहां सबसे ज्यादा तरक्की हुई है। ये जानकारी नीति आयोग के एक अधिकारी ने दी है।

 

 

मोदी सरकार की 2022 तक न्यू इंडिया पहल के तहत जिन जिलों को चिन्हित किया जाएगा, उनके बीच 48 मानकों के आधार पर मुकाबला होगा। जब पीएम मोदी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जिलों का दौरा करेंगे, उस दौरान कैबिनेट के अन्य अधिकारी अच्छा प्रदर्शन करने वाले और भी जिलों की पहचान करेंगे।

 

 

पिछले हफ्ते नीति आयोग ने इन 115 जिलों के डिप्टी कमिश्नरों के साथ दो दिवसीय मीटिंग की थी। इस बैठक में केंद्र के 115 वरिष्ठ ब्यूरोक्रैट भी शामिल हुए, जिन्हें अपने-अपने राज्य कैडर के जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा करने का काम सौंपा गया। उन जिलों की भी लिस्ट तैयार की जाएगी, जो स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, कृषि, कौशल विकास और इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास में सबसे कमतर पाए जाएंगे। ऐसे जिलों पर केंद्र और संबंधित राज्य की ओर से विशेष ध्यान दिया जाएगा।

 

 

उल्‍लेखनीय है कि अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में पांच जनवरी को हुए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 115 जिलों को कलेक्टरों और अन्य अधिकारियों को संबोधित करते हुए अपने जिलों की प्रगति पर ध्यान देने को कहा था। पीएम ने कहा था कि लोगों की मानसिकता बदलने के लिए सकारात्मक पहल और उदाहरण पेश करने की जरूरत है। पीएम ने अधिकारियों से अपील की थी कि जनवरी-फरवरी माह अपने जिले के पिछड़ेपन को दूर करने में लगा दें।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news