Home Top News Pm Modi Condoles Death Of Swami Atmasthananda

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सीजन की पहली बर्फबारी

आरक्षण पर सवाल पूछे जाने पर राहुल गांधी ने नहीं दिया जवाब: रविशंकर प्रसाद

गुजरात की जनता नकारात्मकता का जवाब देगी: पीएम मोदी

राज्यसभा से सदस्यता रद्द होने के मुद्दे पर हाईकोर्ट पहुंचे शरद यादव

उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में आज और कल ताजी बर्फबारी होगी: मौसम विभाग

मोदी को समाजसेवा की शिक्षा देने वाले गुरू का निधन

Home | 19-Jun-2017 09:44:44 AM | Posted by - Admin

   
pm modi condoles death of swami atmasthananda

दि राइजिंग न्‍यूज

कोलकाता।


देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अध्‍यात्‍म की बजाय समाजसेवा की शिक्षा देने वाले रामकृष्ण मठ के प्रमुख स्वामी आत्मस्थानंद का निधन हो गया है। स्वामी जी लंबे समय से बीमार थे। कल शाम उन्होंने कोलकाता के अस्पताल में आखिरी सांस ली।

स्वामी आत्मस्थानंद के निधन की खबर जैसे ही कोलकाता में रामकृष्ण मठ के मुख्यालय पहुंची तो वहां शोक फैल गया। दूर-दूर से मठ के अनुयायी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचने लगे। पीएम मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री समेत तमाम लोगों ने स्वामीजी के निधन पर शोक जताया है।


पीएम मोदी ने स्वामी जी के चले जाने को निजी क्षति बताते हुए ट्विटर पर लिखा है, “स्वामी आत्मस्थानंद जी का निधन मेरे लिए निजी क्षति है। मैंने अपने जीवन का महत्वपूर्ण समय उनके सानिध्य में गुजारा है।

98 साल के स्वामी आत्मस्थानंद लंबे समय से बीमार थे। पिछले साल 17 अप्रैल को पीएम मोदी उन्हें देखने कोलकाता के बेलूर मठ के अस्पताल भी गए थे।

 

मोदी औऱ स्वामी आत्मस्थानंद में करीबी की कहानी तब से शुरू होती है, जब मोदी करीब 20 साल की उम्र में कोलकाता के रामकृष्ण मठ पहुंचे थे और स्वामी आत्मस्थानंद से दीक्षा लेने की गुजारिश की थी। तब स्वामीजी ने मोदी को दीक्षा देने से ये कहते हुए इनकार कर दिया था कि आप में समाजसेवा के जरिए आध्यात्मिक ऊंचाई पाने का हुनर दिख रहा है और इस रास्ते से भी मानव सेवा की जा सकती है।

 

मोदी स्वामी आत्मस्थानंद की इस सीख से बेहद प्रभावित हुए और उन्हें गुरु मानने लगे। मोदी ने हिमालय से लौटने के बाद राजकोट में भी कुछ समय स्वामी आत्मस्थानंद के सानिध्य में बिताया। स्वामी आत्मस्थानंद का अंतिम संस्कार आज कोलकाता के बेलूर मठ में किया जाएगा। स्वामी जी हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी शिक्षाएं हमेशा प्रेरणा देती रहेंगी।


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब..... 

ट्रम्प हुए 71 साल के,पद संभालते ही बन गए थे 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news