Home News Play Koi Hai In Bali Auditorium

श्रीलंका के जाफना जेल में भेजे गए तमिलनाडु से गिरफ्तार 16 मछुआरे

व्यापम केस में CBI ने 95 लोगों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

त्रिपुरा: BJP कार्यकर्ता की हत्या, CPM पर लगाए आरोप

72,400 असॉल्ट राइफल्स और 93,895 कार्बाइन्स की खरीद को मंजूरी

अहमदाबाद: प्रवीण तोगड़िया से अस्पताल में मिले कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया

“कोई है” में उठी भ्रष्‍टाचार के खिलाफ आवाज

Events Lucknow | 10-Jan-2017 07:10:04 PM | Posted by - Admin

  • बली प्रेक्षागृह में रंगयात्रा नाट्य समारोह की ओर से मंचित नाटक


   
play koi hai in bali auditorium

दि राइजिंग न्‍यूज

10 जनवरी, लखनऊ।

मंगलवार को राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह में ऐसे नाटक का मंचन हुआ जिसने दर्शकों को भ्रष्टाचार रोकने के साथ साथ हराम का पैसा न कमाने की हिदायत दे डाली। रंगयात्रा नाट्य समारोह में प्रतीक्षा रंगमण्डल ने नाटक कोई है का मंचन किया। प्रदीप तिवारी के लिखी कहानी को विनोद मिश्रा के रूपांतरण और विवेक मिश्रा विष्णु के निर्देशन में पेश किया।



नाटक की कहानी प्रशासन के एक आला अधिकारी मिस्टर सिन्हा और उनकी पत्नी कोमल के इर्द घूमती है। मिस्टर सिन्हा ने भ्रष्टाचार करके पैसे तो खूब कमाये, लेकिन विवाह के कई साल गुजर जाने के बाद भी संतान नहीं पा सके। इस कारण पति पत्नी के बीच झगड़े भी होने लगे। इसी बीच उनको एक ऐसे बाबा के बारे में पता चलता है, जिसके दर पर जाने से खाली हाथ नहीं लौटते। मिस्टर सिन्हा और उनकी पत्नी कोमल एक ठेकेदार के कहने पर उस बाबा के पास जाते हैं और कई बार पूजा करने के बाद भी उन्हें कोई फायदा नहीं होता। दोनों पति पत्नी बाबा से फायदा न मिलने पर बाबा से नाराज होकर उन्हें बुरा भला कहने लगते हैं।



मगर ठेकेदार के कहने पर अंतिम बार बाबा के पास जाते है जहां बाबा कहते हैं कि आज तक उनकी पूजा का असर इसलिए नहीं हुआ क्योंकि पूजा के जिए जो प्रसाद आता है वो भ्रष्ट तरीके से कमाया हुआ है और ठेकेदार के पैसों से आया है। पता लगता है कि पूजा का सारा फायदा ठेकेदार को हो रहा है, यह सुनते ही मिस्टर सिन्हा की आंखे खुल जाती हैं और वो ईमानदारी से काम करने की कसम खा लेते हैं। नाटक का अंत ईमानदारी और किसी का हक न मारने के संदेश के साथ होता है। नाटक में शुभम पाण्डेय,तान्या सूरी, जीतेन्द्र मिश्रा, योगेश, राज शुक्ला, सौम्या और सुषमा ने दमदार अभिनय किया।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news