These Women Film Directors Refuse to work with Proven Offenders

दि राइजिंग न्यूज़

केरल।

 

बाढ़ और बारिश से केरल में हाहाकार मचा हुआ है। शहर, गांव, खेत-खलियान डूब चुके हैं। डैम से पानी छोड़े जाने के बाद सब कुछ डूबने पर आमादा है। केरल में बाढ़ और बारिश की इस तबाही से अब तक 26 लोगों की जान जा चुकी है।

बता दें कि बारिश से लबालब इडुक्की डैम से गुरुवार को पहली बार पानी छोड़ा गया और शुक्रवार सुबह दो गेट और खोले गए। इसके बाद पेरियार नदी का जलस्तर 2401 फीट तक जा पहुंचा

केरल के मुन्नार में एक रिजॉर्ट में करीब 60 पर्यटक फंसे हुए हैं। जिनमें 20 विदेशी लोग भी शामिल हैं। भारी बारिश में पहाड़ ऐसे दरका कि मलबा घरों में आ गिरा। मलबे की चपेट में आकर रिजॉर्ट की सड़क भी बह गई है। बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से रिजॉर्ट जाने वाले सारे रास्ते बंद हो गए हैं।

सैलाब की तबाही में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों की जान अब भी अटकी पड़ी है। प्रशासन ने युद्ध स्तर पर राहत के काम में लगा है। एनडीआरेफ की टीम बाढ़ प्रभावित इलाकों में लगातार काम कर रही हैं।

केरल सरकार ने टूरिस्ट को पहाड़ी इलाकों और डैम साइट्स पर जाने से मना किया है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि बारिश अचानक होने से कई इलाके बुरी तरह प्रभावित हो गए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारी बारिश से प्रभावित केरल को केंद्र की ओर से हर आवश्यक सहयोग करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने अपने सहयोगी मंत्री किरण रिजिजू को स्थिति का जायजा लेने के लिये राज्य के दौरे पर भेजा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement