Home Top News Petrol And Diesel Prices Increased Due To Crude Oil Price Increment

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

लगातार बढ़ रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, राहत की उम्‍मीद नहीं

Home | Last Updated : May 18, 2018 12:00 PM IST

Petrol and Diesel Prices Increased due to Crude Oil Price Increment


दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने का जो सिलसिला शुरू हुआ था, वह लगातार जारी है। शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। आज दिल्ली में पेट्रोल और डीजल में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद कम ही है, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेंट क्रूड 80 डॉलर के पार पहुंच चुका है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि फिलहाल दामों में रैली जारी रह सकती है।

शुक्रवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 75.61 रुपये प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं। मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल ने 83 का आंकड़ा पार कर लिया है। यहां एक लीटर पेट्रोल 83.45 रुपये पर पहुंच गया है। कोलकाता में यह 78.29 और चेन्नई में 78.46 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है।

वहीं, डीजल ने दिल्ली में शुक्रवार को 67 का आंकड़ा पार कर लिया है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का दाम 67.08 रुपये हो गया है। मुंबई में 71.42 रुपये प्रति लीटर डीजल मिल रहा है। कोलकाता में 69.63 रुपये और चेन्नई में 70.80 प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

चार साल में हुआ कच्‍चा तेज सबसे महंगा

बता दें कि गुरुवार को कच्चा तेल चार साल में सबसे महंगा हो गया है। गुरुवार को ब्रेंट क्रूड ने 80 डॉलर प्रति बैरल का आंकड़ा छू लिया है। इसी के साथ कच्चा तेल पिछले चार साल में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है। कच्चे तेल की कीमतों में आई इस रफ्तार के लिए ईरान की तरफ से आपूर्ति कम होने की आशंका को जिम्मेदार बताया जा रहा है।

 



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...