Golmal Starcast Will Be in Cameo in Ranveer Singh Simba

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम इंसान को राहत दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने बीते साल अक्टूबर में एक्साइज ड्यूटी घटा दी थी, लेकि‍न इसका असर अब खत्म होता नजर आ रहा है। मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत फिर से 70 रुपये के पार पहुंच गई है। यहां एक लीटर के लिए लोगों को 70.53 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। वहीं, डीजल के लिए 60.66 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है।

 

यह कीमतें फिर उस स्तर पर पहुंच गई हैं, जो एक्साइज ड्यूटी घटाने से पहले थीं। दरअसल अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में लगातार कच्चे तेल की कीमतें बढ़ रही हैं। इसका सीधा असर घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है। लिहाजा कीमतें घटने की बजाय बढ़ती ही जा रही हैं।

अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में इस समय ब्रेंट क्रूड की कीमत 67 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर पहुंच गई है। पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही इन कीमतों की  वजह से जीएसटी काउंसिल पर इन्हें नई टैक्स नीति के दायरे में लाने का दबाव बनाया जा रहा है।

 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आम आदमी को राहत पहुंचाने के लिए इन उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग की जा रही है। महाराष्ट्र के वित्त मंत्री सुधीर मुनगटीवार और ऑयल मिनिस्टर धर्मेंद्र प्रधान समेत वित्त मंत्री अरुण जेटली भी इसे जीएसटी के दायरे में लाने की बात कह चुके हैं। इससे उम्मीद जताई जा रही है कि इस साल यह फैसला लिया जा सकता है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement