Film on Pulwama Attack in Bollywood

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

योग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि अब डेयरी सेक्टर में भी अपना धमाल मचाने के लिए उतरने वाली है। कंपनी अपने कई डेयरी उत्पाद देश के चार राज्यों में लॉन्च करने जा रही है। इसके अलावा छोटे बच्चों के लिए कंपनी ने डायपर भी उतार दिया है।

दूध-दही से लेकर फ्रोजन मटर तक

पतंजलि ने डेयरी सेक्टर में जो उत्पाद लांच करने का प्लान किया है उनमें दूध, दही, पनीर, छाछ व फ्रोजन मटर शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि सारे उत्पादों में किसी तरह की कोई मिलावट नहीं है और ग्राहकों को शुद्ध उत्पाद मिलेंगे। पतंजलि आर्युवेद के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने बताया कि लोगों को गाय का शुद्ध दूध और इससे बने उत्पाद अब बहुत ही कम दर पर मिलेंगे।

 

इन राज्यों में शुरू की बिक्री

जिन राज्यों में कंपनी ने अपने उत्पादों की बिक्री सबसे पहले शुरू करेगी उनमें दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र शामिल हैं। पतंजलि का मुख्य मुकाबला अमूल, मदर डेयरी, सरस, नमस्ते इंडिया, पारस और गोपालजी जैसी कंपनियों से होगा। दूध की कीमत अन्य कंपनियों के मुकाबले एक से दो रुपये प्रति लीटर कम होगी।

इसको कंपनी फिलहाल अपने पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्रों पर उपलब्ध कराएगी। इसके अलावा अन्य दुकानदारों के जरिए भी कंपनी इनको बेचेगी। हालांकि इनके उत्पाद सबसे पहले उन लोगों को मिलेंगे, जो रजिस्ट्रेशन करेंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement