Kajol Says SRK is Giving Me The Tips of Acting

दि राइजिंग न्‍यूज

मुंबई।

 

मुंबई के अंधेरी इलाके में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। अंधेरी स्टेशन के पास गोखले रोड ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर गया। इस हादसे में छह लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो आइसीयू में हैं। जबकि अन्य चार को फ्रैक्चर हुआ है। ये ब्रिज अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास था, जिसके कारण अंधेरी से विरार जाने वाली ट्रेनों के संचालन को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 7:30 बजे अचानक से ये ब्रिज गिर गया।

 

मौके पर रेस्क्यू टीम

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के अनुसार, ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि हम बचाव कार्य चला रहे हैं। इस ब्रिज का नाम गोखले ब्रिज है। रोड ओवरब्रिज का मलबा गिरने से रेलवे ट्रैक पर OHE प्रभावित हुई है, जिसके कारण यातायात पर फर्क पड़ा है। अंधेरी से विले पार्ले जाने वाली सभी चार लाइनें बंद कर दी गई हैं। ब्रिज गिरने के कारण मुंबई के मशहूर डब्बावालों का काम भी ठप हो गया है।

 

 

 

 

रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी हादसे के बाद ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि इस हादसे की जांच की जाएगी। ब्रिज के दूसरी तरफ ही दो स्कूल हैं, पास में ही रेलवे स्टेशन है। यही कारण है कि ये ब्रिज काफी इस्तेमाल में आता है, हालांकि क्योंकि ये हादसा काफी सुबह हुआ इसलिए ब्रिज पर अधिक संख्या में लोग नहीं थे।

 

मुंबई पुलिस का ट्वीट

हादसे के बाद मुंबई पुलिस ने भी इस बारे में ट्वीट किया। पुलिस ने बताया कि ब्रिज गिरने के बाद मौके पर सुरक्षा से जुड़े सभी इंतजामों को किया जा रहा है। मौके पर पुलिस पहुंच गई है, अभी ट्रैफिक रोका गया है।

बारिश का काल

आपको बता दें कि मुंबई में पिछले काफी समय से लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार को भी जिस दौरान ब्रिज गिरा है, वहां पर बारिश ही हो रही थी। बारिश के कारण लगातार कई इलाकों में पानी भी भरा हुआ है। साफ है कि अगर ब्रिज इतना ही कमजोर था तो उसे लोगों के लिए चालू रखना एक लापरवाही को दर्शाता है।

 

पिछले साल एलफिंस्टन ब्रिज पर हुआ था बड़ा हादसा

आपको बता दें कि इससे पहले भी मुंबई में फुटओवर ब्रिज से जुड़ा एक बड़ा हादसा हो गया था। बीते साल सितंबर, 2017 को मुंबई के ही एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मच गई थी, जिस दौरान करीब 23 लोगों की मौत हो गई थी। इस ब्रिज को बाद में रेलवे और सेना ने साथ मिलकर युद्ध स्तर पर बनाया था।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement